Join our Whatsapp Group

रियासी में 9 IED, 3 पिस्टल समेत हथियारों की खेप बरामद, बांदीपोरा में आतंकी मददगार गिरफ्तार



अजय त्यागी 2024-05-12 03:02:05 जम्मू और कश्मीर

रियासी में बरामद हथियारों की खेप
रियासी में बरामद हथियारों की खेप

जम्मू कश्मीर में चुनाव की तैयारियों के बीच सुरक्षाबलों को दो जगहों पर आतंकी साजिश के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। जम्मू संभाग के जिला रियासी में नौ आईईडी, तीन पिस्टल समेत हथियारों की खेप बरामद की गई है। वहीं, कश्मीर घाटी के बांदीपोरा में हथियारों के साथ आतंकी मददगार को गिरफ्तार किया गया है। श्रीनगर लोकसभा सीट पर सोमवार को मतदान होने जा रहा है। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसी बीच दो जगहों पर आतंकी साजिश को विफल किया गया है।

जम्मू संभाग के जिला रियासी में रविवार सुबह पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान के दौरान आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। जिले के माहोर क्षेत्र के कोट बुद्धन वन क्षेत्र से बड़ी हथियारों की खेप बरामद हुई है। मौके से 9 आईईडी, तीन पिस्टल, तीन मैगजीन, 20 पिस्टल की गोलियां, एक किलो के करीब बारूद, 15 एक 47 की गोलियां, व अन्य सामग्री बरामद की गई है। टीम ने आसपास के इलाके की घेराबंद कर व्यापक तलाशी अभियान चलाया। वहीं, इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बांदीपोरा में बरामद हथियारों के साथ एक गिरफ्तार  

वहीं, उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में रविवार को आतंकी मददगार पकड़ा गया है। उसके पास से पिस्टल और गोलियों की खेप भी जब्त की गई है। श्रीनगर लोकसभा सीट पर सोमवार को मतदान होने जा रहा है। इसके लिए घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बांदीपोरा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एक संयुक्त अभियान में भारतीय सेना, बांदीपोरा पुलिस और सीआरपीएफ ने हथियारों और गोला-बारूद के साथ एक आतंकवादी मददगार को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ पुलिस स्टेशन पेठकोटे में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगामी जांच की जा रही है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...