Join our Whatsapp Group

आयकर विभाग का बड़ा एक्शन - 8 किलो सोना, 14 करोड़ कैश सहित 170 करोड़ की संपत्ति जब्त



अजय त्यागी 2024-05-15 09:58:12 महाराष्ट्र

छापेमारी में बरामद कैश
छापेमारी में बरामद कैश

महाराष्ट्र के नांदेड में आयकर विभाग ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। टीम ने भंडारी फाइनेंस व आदिनाथ कोऑपरेटिव बैंक पर छापा मारा है। इस दौरान करोड़ों की बेहिसाब संपत्ति मिली है, जिसे आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है। कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में कैश भी मिला, जिसे गिनने में अधिकारियों को 14 घंटे लग गए।

लगातार 72 घंटे तक चली इस छापेमारी में विभाग को भंडारी फैमिली के पास से 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति मिली है। जिसमे 8 किलो सोना और 14 करोड़ नकद राशी बरामद हुई है। छापेमारी के दौरान मिले 14 करोड़ कैश को गिनने में अधिकारियों को करीब 14 घंटे लग गए। आयकर विभाग की इस कार्रवाई से फाइनेंस कारोबारियों में खलबली मच गई।

भंडारी फैमिली के विनय भंडारी, संजय भंडारी, आशीष भंडारी, संतोष भंडारी, महावीर भंडारी और पदम भंडारी का नांदेड़ में बड़ा प्राइवेट फाइनेंस का बिजनेस है। यहां आयकर विभाग को टैक्स चोरी की शिकायत मिली थी। इसी के चलते छह जिलों पुणे, नासिक, नागपुर, परभणी, छत्रपति संभाजीनगर और नांदेड़ के आयकर विभाग के सैकड़ों अधिकारियों ने संयुक्त रूप से छापा मारा। टीम ने 10 मई शुक्रवार को नांदेड़ में भंडारी फाइनेंस व आदिनाथ कोऑपरेटिव बैंक पर छापेमारी शुरू की थी जो रविवार तक जारी रही।

करीब 100 अफसरों की टीम 25 वाहनों से नांदेड़ पहुंची थी। टीम ने अली भाई टॉवर में भंडारी फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय, कोठारी कॉम्प्लेक्स में कार्यालय, कोकाटे कॉम्प्लेक्स में तीन कार्यालयों और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक पर छापा मारा। इसके अलावा पारसनगर, महावीर सोसायटी, फरांदे नगर और काबरा नगर स्थित आवासों पर भी छापेमारी की गई।

नांदेड़ जिले में आयकर विभाग ने पहली बार इस तरह की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार तीन दिन तक कार्रवाई जारी रखी। इस दौरान सभी दस्तावेजों की जांच की गई। लगातार 72 घंटे तक चली कार्रवाई में आयकर विभाग को 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति मिली है। जिसमे 8 किलो सोना और 14 करोड़ रुपये कैश मिले। फिलहाल आयकर टीम इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...