Join our Whatsapp Group

सोनीपत में कत्था बनाने की फैक्ट्री का बॉयलर फटा, दो की मौत, 25 से ज्यादा घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी



अजय त्यागी 2024-05-16 05:11:08 हरियाणा

सोनीपत में फैक्ट्री का बॉयलर फटा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
सोनीपत में फैक्ट्री का बॉयलर फटा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हरियाणा के सोनीपत में कुंडली थाना क्षेत्र में देर रात कत्था बनाने वाली फैक्ट्री का बॉयलर फट गया। जिसकी वजह से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास बनी कई बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक बिल्डिंग धमाके की वजह से गिर गई। जिसके मलबे में कई लोगों के दबे होने की सूचना है।

सोनीपत में फैक्ट्री का बॉयलर फटा 

बताया जा रहा है कि इस हादसे में 2 की मौत हो गई है। इसके अलावा 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जिनका इलाज नरेला के राजा हरीश चंद्र अस्पताल में जारी है। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन पर मदद ना करने का आरोप लगाया है। फिलहाल मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां और सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। जो रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं। पुलिस की टीम भी मौके पर तैनात है। 

25 से ज्यादा घायल 

बताया जा रहा है कि दहिया कॉलोनी में स्थित श्री गणेश नाम की फैक्ट्री में कत्था बनाया जाता है। अचानक से इस फैक्ट्री में बायलर फट गया। जिसकी वजह से 2 लोगों की मौत और करीब 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि धमाके के साथ बॉयलर फटा है। धमका इतना जबरदस्त था कि फैक्ट्री में आग लग गई और फैक्ट्री की बिल्डिंग नीचे गिर गई। प्राप्त सूचना के अनुसार मलबे में दो दर्जन के करीब लोग दबे हैं, जिन्हें निकाला जा रहा है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 

फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अभी तक दो मजदूरों के शवों को बाहर निकाल लिया गया। जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। आशंका जताई जा रही है कि अभी भी कई मजदूरों के शव बाहर निकाले जा सकते हैं। इस हादसे में करीब 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनमे कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...