Join our Whatsapp Group

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हथियार और गोला-बारूद बरामद



अजय त्यागी 2024-05-16 05:31:49 जम्मू और कश्मीर

प्रतीकात्मक फोटो - Photo : X [@ChinarcorpsIA]
प्रतीकात्मक फोटो - Photo : X [@ChinarcorpsIA]

भारतीय सेना ने कहा है कि उसने जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। इस संबंध में जारी एक बयान में, भारतीय सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि विशिष्ट खुफिया इनपुट पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से सामान्य क्षेत्र कुपवाड़ा में 15 मई 24 को अमरोही, तंगधार में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था। तलाशी के दौरान, 2 पिस्तौल, गोला-बारूद और अन्य युद्धक सामान बरामद किए गए हैं।

हथियारों और गोला-बारूद की यह बरामदगी उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में इसी तरह के एक ऑपरेशन में सेना की ओर से एक और हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के चार दिन बाद हुई है। ऑपरेशन बोनकुट नाम के उस ऑपरेशन को भी भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर अंजाम दिया था। खुफिया एजेंसियों के विशिष्ट इनपुट के आधार पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से आज बांदीपोरा के सामान्य क्षेत्र पेठकूट में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया।

सेना के एक प्रवक्ता ने उस समय एक बयान में कहा कि 4 पिस्तौल, एक हैंड ग्रेनेड और अन्य युद्ध जैसी दुकानों की बरामदगी के साथ एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। उत्तरी कश्मीर के बारामूला के सोपोर इलाके में पुलिस की एक अन्य कार्रवाई में, पुलिस ने बुधवार को एनडीपीएस अधिनियम 1985 के तहत गांव रेबन में स्थित लगभग 16 लाख मूल्य के एक मंजिला आवासीय घर और लगभग 0.5 लाख मूल्य की 10 मरला भूमि को कुर्क कर लिया।

इस संबंध में जारी एक बयान में कहा गया है कि कुर्क की गई एक मंजिला आवासीय संपत्ति कुख्यात ड्रग तस्कर मोहम्मद अशरफ गनी पुत्र गुलाम रसूल गनी निवासी रेबन सोपोर की है। पुलिस ने कहा कि उक्त संपत्ति को ड्रग बेचने के लाभ से अर्जित किया गया था। पूछताछ में पता चला कि उक्त अचल संपत्ति ड्रग तस्कर द्वारा अवैध तस्करी के लिए जुटाई/इस्तेमाल की गई थी।

पुलिस ने कहा कि संगठित अवैध नार्को व्यापार में शामिल ड्रग तस्करों की अवैध संपत्तियों को लक्षित और जब्त करके, पुलिस ने उनकी आपराधिक गतिविधियों पर गंभीर प्रहार किया है। इन अपराधियों को नशीली दवाओं की तस्करी से प्राप्त आय से वंचित करना उनके प्रभाव को रोकने और घाटी में नशीली दवाओं के व्यापार को खत्म करने के लिए एक आवश्यक कदम है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...