Join our Whatsapp Group

कलयुगी औलाद - संपत्ति तो बंट गई, लेकिन माँ के शव को अब भी अंतिम संस्कार का इन्तजार



अजय त्यागी 2024-05-17 04:07:58 अजब - गजब

प्रतीकात्मक फोटो : Rex TV India
प्रतीकात्मक फोटो : Rex TV India

तेलंगाना के हैदराबाद स्थित सूर्यापेट में क्रूर घटना सामने आई है। मां के निधन के बाद पहले तो भाई और बहनों ने संपत्ति का बंटवारा किया और फिर जिस बेटे को अंतिम संस्कार करना था उसने जिद कर ली कि वह दाह संस्कार तभी करेगा जब सभी भाई बहन उसे पैसे देंगे।

ईटीवी भारत की रिपोर्ट के अनुसार हैदराबाद में नेरेडुचार्ला मंडल के कंडुलावारिगुडे के वेम वेंकट रेड्डी और लक्ष्मम्मा (80) के दो बेटे और तीन बेटियां हैं। सबसे छोटे बेटे की पहले मौत हो गयी। पति वेंकट रेड्डी की भी कुछ साल पहले मौत हो गई थी। पांच साल से लक्ष्मम्मा नेरेडुचार्ला में अपनी सबसे छोटी बेटी के साथ रह रही थी। हाल ही में वह घर पर फिसलकर गिर गईं। लक्ष्मम्मा को मिर्यालगुडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने और बचने की कोई उम्मीद ना होने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें घर ले जाने की सलाह दी।

रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को सबसे छोटी बेटी लक्ष्मम्मा को ऑक्सीजन वाली एम्बुलेंस से अपने घर ले गई। इसी बीच उसका बेटा वहां पहुंच गया और बुजुर्गों के साथ पंचायत बैठायी। उसने कहा कि वह मां को अपने घर ले जाएगा। इस पर, अन्य बेटियों ने जोर देकर कहा कि जब तक संपत्ति हस्तांतरण का निपटारा नहीं हो जाता, तब तक अम्मा को नहीं ले जाया जाना चाहिए। इस पंचायत की बीच रात करीब 11 बजे लक्ष्मम्मा का निधन हो गया।

रिपोर्ट के अनुसार लक्ष्मम्मा के शव को कंडुलावारिगुडेम ले जाया गया। लक्ष्मम्मा के पास 21 लाख रुपये और 20 तोले सोने के गहने थे। उसमें से 6 लाख रुपये छोटी बेटी को दिए गए, जिसे मां के इलाज का खर्च उठाना पड़ा। बाकी 15 लाख रुपये बेटे ने ले लिये। 20 तोले सोने के आभूषण तीनों बेटियों ने आपस में बांट लिए। 

रिपोर्ट के अनुसार जब सब कुछ ठीक चल रहा था तो बेटे ने एक और नया पेच लगा दिया। वह इस डर से वहीं बैठ गया कि वह अंतिम संस्कार का खर्च वहन नहीं कर पाएगा और सबके द्वारा भुगतान करने पर ही वह अपनी मां का अंतिम संस्कार करेगा। लक्ष्मम्मा का शव फिलहाल फ्रीजर में है। यह विवाद कब खत्म होगा, इसे लेकर ग्रामीण चिंतित हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...