Join our Whatsapp Group

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का वीडियो आया सामने (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-05-20 10:06:19 अंतरराष्ट्रीय

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी - File Photo : Internet
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी - File Photo : Internet

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत की पुष्टि हुई है। इस बात का दावा खुद ईरानी अधिकारियों ने उस समय किया जब वहां की सेना को दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया। रविवार को इब्राहिम रईसी और कई ईरानी अधिकारियों के लो जा रहा हेलीकॉप्टर एक ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

विदेश मंत्री के साथ जा रहे थे राष्ट्रपति

दरअसल, रविवार को ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और उनके विदेश मंत्री पहाड़ी इलाकों और बर्फीले मौसम में एक हेलीकॉप्टर क्रैश का शिकार बने। एक ईरानी अधिकारी ने खोजी टीमों द्वारा मलबे का पता लगाने के बाद उनकी मौत की आशंका जताई है।

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार एक अधिकारी ने उन्हें जानकारी देते हुए कहा कि दुर्घटना में राष्ट्रपति रईसी का हेलीकॉप्टर पूरी तरह से जल गया। दुर्भाग्य से, सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका है। सोमवार तड़के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में मलबे तक पहुंचने के लिए बचाव दल रात भर बर्फीले तूफान और कठिन इलाके में ढूंढते रहे थे। ईरान के रेड क्रिसेंट के प्रमुख पिरहोसैन कोलिवांड ने सरकारी टीवी को बताया कि हम मलबा देख सकते हैं और स्थिति अच्छी नहीं लग रही है।

दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का वीडियो आया

ईरानी मीडिया द्वारा दुर्घटाग्रस्त हेलीकॉप्टर का वीडियो भी जारी किया गया है। वीडियो में हेलीकॉप्टर के चिथड़े उड़े दिख रहे हैं और चारों ओर मलबा पड़ा है। 

2021 में राष्ट्रपति चुने गए थे रईसी

बता दें कि 63 वर्षीय रईसी को वर्ष 2021 में राष्ट्रपति चुना गया था और पद संभालने के बाद से उन्होंने नैतिकता कानूनों को कड़ा करने का आदेश दिया और सरकार विरोधी प्रदर्शनों पर खूनी कार्रवाई की और बड़े देशों के साथ परमाणु वार्ता में कड़ी मेहनत की।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...