Join our Whatsapp Group

महिला बाल विकास विभाग खुद अंधविश्वास में, बड़कुही कार्यालय में चिपकाया टोटका



अजय त्यागी 2024-05-22 03:03:37 मध्य प्रदेश

ऑफिस के गेट पर चिपका टोटका
ऑफिस के गेट पर चिपका टोटका

मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा जिले के परासिया के महिला बाल विकास विभाग में अंधविश्वास का मामला सामने आया है। गौर किया जाए तो यह विभाग बहुत सारे अंधविश्वास और परंपराओं के खिलाफ काम करता है, लेकिन परासिया महिला बाल विकास विभाग के अपने कार्यालय के दरवाजे पर लगा टोटका अंधविश्वास की ओर इशारा करता है। दरवाजे पर टोटका किसने और कब लगाया इसको लेकर कोई कर्मचारी कुछ नहीं जानता।

आज जब लोग कार्यालय में गए तो दरवाजे पर चिपके टोटके पर नजर गई। लोगों को लगा कार्यालय को नजर से बचाने और सब कुछ अच्छा करने के लिए कार्यालय के दरवाजे पर कुछ टोटका किया गया है। एक ट्रांसपरेंट पन्नी में कोई कागज रखकर इसे स्क्रू से कसकर दरवाजे के ऊपर टेप से चिपका दिया गया है। कर्मचारी कार्यालय में पहुंचे तो इसे चिपका हुआ देखा। किसने इसे चिपकाया है इसकी किसी को जानकारी नहीं है। 

गौरतलब है कि महिला बाल विकास विभाग परासिया इन दिनों लगातार सुर्खियों में है। बड़कुही की सहायिका की नियुक्ति में गलत दस्तावेज के आधार पर चयन करने की लगातार शिकायतें हो रही हैं। इस बीच परियोजना अधिकारी को दो बार छिंदवाड़ा अटैच किया गया। ऐसे में कार्यालय में सब कुछ अच्छा चलने के लिए इस तरह का टोटका करने की चर्चाएं चल रही हैं।

पर्यवेक्षक बोली- किसी ने की बदमाशी

सारे मामले को लेकर पर्यवेक्षक एलिस खुजुर ने बताया कि कार्यालय प्राइवेट जगह पर लगता है, किसी ने यहां बदमाशी की होगी। अभी वे चेक कर रही हैं कि यह क्या है। हमारे संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है या फिर किसी बच्चे ने यहां पर कुछ चिपकाया होगा।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...