Join our Whatsapp Group

नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी



अजय त्यागी 2024-05-23 03:50:05 छत्तीसगढ

सुरक्षा बल - File Photo : Internet
सुरक्षा बल - File Photo : Internet

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। बस्तर फाइटर और एसटीएफ के जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। घटनास्थल पर रूक-रूक कर लगातार फायरिंग हो रही है। सुरक्षाबल के जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। नारायणपुर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ 

दरअसल, दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबल का संयुक्त दल सर्च ऑपरेशन पर निकला था। सर्च ऑपरेशन के दौरान ही संयुक्त बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस संयुक्त दल में दंतेवाड़ा और बस्तर के डीआरजी, बस्तर फाइटर्स और एसटीएफ के जवान शामिल हैं, जो नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। दोनों ओर से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है।

नए कैंप खुलने से बौखलाए नक्सली 

बता दें कि, नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने नया कैंप खोला है। सुरक्षाबलों के नक्सल विरोधी अभियान के चलते इस पूरे क्षेत्र में नक्सली बैकफुट पर हैं। यह कैंप मोहंदी गांव ओरछा ब्लॉक, कोहकामेटा तहसील व थाना कोहकामेटा क्षेत्र के अंतर्गत स्थित है। जिससे नक्सलियों का मूवमेंट रूक गया है। इसी वजह से नक्सली बैखलाए हुए हैं और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

फिलहाल दोनों तरफ से लगातार फायरिंग की खबर सामने आ रही है। विस्तृत जानकारी का इन्तजार है। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...