Join our Whatsapp Group

यूट्यूब पर वीडियो लाइक करने पर रुपये देने के नाम पर 15 लाख की ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार



अजय त्यागी 2024-06-01 02:46:18 क्राइम

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने 15 लाख रुपये से अधिक के जालसाजी मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान हरियाणा के गुरुग्राम स्थित पालम विहार निवासी 22 वर्षीय शुभम मिश्रा के रुपये में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से अपराध में इस्तेमाल एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

पुलिस उपायुक्त डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि 19 जनवरी को करावल नगर निवासी राजेश पाल ने लगभग 15.20 लाख रुपये की ठगी की शिकायत दी थी। उसे एक लड़की ने व्हाट्सएप चैट में यूट्यूब पर वीडियो लाइक करने पर रुपये देने का प्रलोभन दिया। उसे टेलीग्राम एप पर एक ग्रुप में जोड़ा गया और एक दिए गए आईडी पर 5 हजार रुपये जमा करने का काम सौंपा गया। इसके बाद अगले कार्य में उन्होंने पीड़ित से 32 हजार रुपये जमा करने को कहा।

इसी तरह पीड़ित से कार्य पूरा करने के लिए कुल 15.20 लाख रुपये जमा करवाए। उन्हें एक बार में पूरी राशि का भुगतान करने का वादा किया गया, लेकिन जब पीड़ित ने आगे भुगतान करने में असमर्थता दिखाई, तो जालसाजों ने बातचीत बंद कर दी। इसके बाद पीड़ित को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखेबाजों ने धोखा किया है। पुलिस ने कार्रवाई कर मामला दर्ज कर जांच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। आगे की पूछताछ जारी है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...