Join our Whatsapp Group

सस्पेंस खत्म: पीछे हटा इंडिया गठबंधन, खड़गे बोले- भाजपा के फासीवाद के खिलाफ लड़ाई रहेगी जारी (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-06-05 11:50:11 राजनीति

इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक
इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद बुधवार को दिल्ली में इंडिया गठबंधन के नेताओं ने बैठक की, जिसमें विपक्षी दलों ने सरकार बनाने की कोशिश नहीं करने का फैसला लिया। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि फिलहाल इंडिया गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि भारत की जनता ने संविधान की रक्षा के लिए यह जनादेश दिया है। इंडिया गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी के फासीवादी शासन के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि सही समय आने पर हम सरकार बनाने पर कोई निर्णय करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि गठबंधन के नेताओं ने दो घंटे तक देश में जारी राजनीतिक हालात पर चर्चा की। बैठक में कई सारे सुझाव आए। उन्होंने कहा कि इंडिया में शामिल सभी पार्टियां गठबंधन को मिले भारी समर्थन के लिए भारत की जनता का आभार व्यक्त करते हैं।

खड़गे ने कहा कि जनता का यह जनादेश भाजपा और उनकी नफरत और भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब है। साथ ही यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक और नैतिक हार है। यह भारतीय संविधान की रक्षा और मोदी सरकार में महंगाई, बेरोजगारी और क्रोनी कैपिटलिज्म के खिलाफ जनादेश है।

वहीं, खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि इंडिया गठबंधन को मिले भारी जनसमर्थन के लिए हम भारत के मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद देते हैं। इस जनादेश ने भाजपा और उसकी नफरत की राजनीति, भ्रष्टाचार और लोगों को अधिकार से वंचित करने की राजनीति को बहुत करारा जवाब दिया है।

सोनिया गांधी समेत 33 नेता बैठक में हुए शामिल
इंडिया गठबंधन की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम चंपई सोरेन और जेएमएम नेता कल्पना सोरेन, आप नेता संजय सिंह, सीपीआई नेता डी राजा समेत 33 नेता शामिल हुए। लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने कुल 543 सीटों में से 234 पर जीत हासिल की है। इसमें कांग्रेस की 99 सीटें हैं।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...