Join our Whatsapp Group

खिलौने बेचने के नाम पर ऑनलाइन ठगी के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार



अजय त्यागी 2024-06-20 10:08:28 क्राइम

पुलिस की गिरफ्त में आरोपीगण
पुलिस की गिरफ्त में आरोपीगण

अलवर जिले के उद्योग नगर थाना पुलिस ने ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत साइबर फ्रॉड के मामले में दबिश देकर 3 जालसाजों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से साइबर फ्रॉड में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को भी जब्त किया है।

थाना अधिकारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि विशेष अभियान के तहत धर्म बिहार घेघोली में दबिश दी गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से बच्चों के खिलौने की डिलीवरी के बहाने बिना माल डिलीवर किए ठगी कर पैसे लेने वाले आरोपी मोहन, शामिन और बबलू मीणा को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 6 मोबाइल, 2 चेक बुक और 2 एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। मामले को लेकर आरोपियों से और भी पूछताछ की जा रही है।

थाना अधिकारी ने बताया कि आरोपी इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बच्चों के खिलौने बेचते थे और ग्राहक से पैसे लेने के बाद सामान की डिलीवरी नहीं करते थे। सभी आरोपी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खिलौने क्रय करने वाले के नाम से आईडी बनाते और उच्चतम गुणवत्ता के खिलौने की पोस्ट शेयर करते थे। डिलीवरी करने के लिए एडवांस में पूरी राशि ले लेते थे। आरोपी ठगी के बाद प्रयोग में ली गई आईडी व सिम का उपयोग बंद कर देते थे।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...