Join our Whatsapp Group

पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी का राजस्थान कनेक्शन, WIFI का कोड लेकर चलाया था इंटरनेट



अजय त्यागी 2024-06-29 02:19:07 उत्तराखंड

बम विस्फ़ोट - प्रतीकात्मक फोटो : Internet
बम विस्फ़ोट - प्रतीकात्मक फोटो : Internet

उत्तराखंड में ऊधम सिंह नगर के पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल भेजने के मामले में पुलिस के हाथ अहम सुराग लगा है। धमकी देने वाले ने मेल भेजने के लिए जिस वाईफाई का इस्तेमाल किया था, वो राजस्थान का है। अब पुलिस की एक टीम को राजस्थान भेजने तैयारी की जा रही है।

एलायंस एयर हवाई सेवा कंपनी के पास 11 अप्रैल को एक धमकी भरा ईमेल आया था। इसमें ईमेल भेजने वाले ने पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। कंपनी प्रबंधन ने 13 मई को पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक को ई-मेल फारवर्ड कर मामले से अवगत कराया था। इसके बाद हाईअलर्ट कर पुलिस प्रशासन और बम निरोधक दस्ते ने एयरपोर्ट परिसर में गहन तलाशी अभियान चलाया। तीन घंटे तक चली जांच पड़ताल के बाद कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली थी।

मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था। पुलिस ईमेल भेजने वाले तक पहुंचने की कोशिश में जुटी थी और अब इसका कनेक्शन राजस्थान से निकलकर सामने आया है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पुलिस की तकनीकी टीम मेल भेजने वाले का पता लगाने में जुटी है। जांच में सामने आया है कि ई-मेल भेजने के लिए राजस्थान की किसी जगह के वाईफाई का इस्तेमाल इंटरनेट चलाने के लिए किया गया था। इसके लिए एक टीम राजस्थान भेजी जाएगी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...