Join our Whatsapp Group

24 साइबर ठग चढ़े पुलिस के हत्थे, 4 नाबालिग किए निरुद्ध, कई उपकरण किए जब्त



अजय त्यागी 2024-06-29 11:08:33 क्राइम

पुलिस की गिरफ्त में आरोपीगण
पुलिस की गिरफ्त में आरोपीगण

खैरथल की तिजारा पुलिस ने साइबर ठगों के खिलाफ अभियान चलाकर दो दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डीएसपी तिजारा शिवराज सिंह डीएसपी के नेतृत्व में थाना अधिकारी हनुमान यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर 24 साइबर ठगों सहित 4 नाबालिग बच्चों को डिटेन किया है। आरोपियों की तलाशी में मोबाइल, बाइक और क्यूआर कोड स्कैनर सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।

पुलिस की कार्रवाई से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। डीएसपी शिवराज सिंह ने बताया कि इलाका थाना क्षेत्र तिजारा में टटलुबाज, साइबर फ्रॉड करने वाले अपराधियों का कारोबार चरम सीमा पर है। क्षेत्र में साइबर ऑनलाइन व साइबर फ्रॉड द्वारा लोगों की ठगी की सूचना मिल रही थी। पुलिस टीम ने ग्राम जरौली सहित आसपास के गांव-ढाणियों में दबिश दी और ठगों को गिरफ्तार किया। पुलिस मौके पर पहुंची, तो ये सभी भागने लगे। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सभी को गिरफ्तार किया है।

डीएसपी ने बताया कि सभी से पूरी तरह से पूछताछ कर गंभीरता से जांच की जा रही है। डीएसपी ने बताया कि आरोपियों की तलाशी में 30 मोबाइल, 3 बाइक, क्यूआर कोड स्कैनर मशीन, फर्जीवाड़े की लाखों की डिटेल और फर्जी सिम खरीदने की जानकारी मिली है। टीम में थाना अधिकारी हनुमान यादव थानेदार सुहेल, प्रेमचंद, महेश चौधरी, राजकुमार सहित स्टाफ मौजूद रहा।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...