Join our Whatsapp Group

SC-ST फंड को डायवर्ट करने पर आयोग का नोटिस, डीके शिवकुमार बोले- आंध्र प्रदेश में भी तो है ऐसा कानून



अजय त्यागी 2024-07-11 06:06:48 कर्नाटक

राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार - Photo : ANI
राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार - Photo : ANI

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कर्नाटक सरकार को नोटिस भेजकर एससी-एसटी के फंड को कथित तौर पर डायवर्ट करने पर जवाब मांगा है। आयोग के नोटिस पर राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा है कि उनकी सरकार ने कुछ गलत नहीं किया है और ऐसा ही कानून आंध्र प्रदेश में भी मौजूद है। शिवकुमार ने कहा कि हमने राज्य में ऐसा कानून बनाया है, जिसके तहत एक तय रकम किसी समुदाय पर खर्च की जाएगी। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। पहले आंध्र प्रदेश में ऐसा ही कानून लाया गया था।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन की समीक्षा की
कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस समीक्षा कर रही है। गुरुवार को बंगलूरू में इसे लेकर बैठक हुई, जिसमें डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम उम्मीद कर रहे थे कि हम 14-15 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। हमने अपनी गलतियों की समीक्षा के लिए बैठक की। हम जानते हैं कि भाजपा और जेडीएस ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा था, लेकिन हम देख रहे हैं कि भविष्य में हम क्या कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता एमबी पाटिल भी इस बैठक में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि बैठक में इस बात की चर्चा की गई कि हम 15 सीटें क्यों नहीं जीत सके। मैंने अपने संसदीय क्षेत्र के बारे में जानकारी दी। लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में कांग्रेस ने आठ सीटें जीतीं। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...