Join our Whatsapp Group

योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सरकारी कार्यालयों में ताबड़तोड़ छापेमारी, 19 पकड़े गए



अजय त्यागी 2024-07-12 10:36:28 उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - Photo : Rex TV India
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - Photo : Rex TV India

भ्रष्टाचार की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद भी सरकारी कार्यालयों में अनाधिकृत रूप से काम कर रहे लोगों का जमावड़ा कम नहीं हो रहा है। शुचितापूर्ण कार्यसंस्कृति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गुरुवार को कई सरकारी कार्यालयों में एक साथ अभियान चला।

विभिन्न सरकारी दफ्तरों में 19 लोग अनाधिकृत रूप से कार्य करते पाए गए। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से सभी को जमानत मिल गई। अभियान की निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय से हो रही है।

निरीक्षण के क्रम में मंडलायुक्त डा. हृषिकेश भास्कर यशोद को बेहट तहसील सभागार में दस अनाधिकृत लोग कार्य करते मिले। सभी 10 लोगों को पुलिस कोतवाली ले गई। कुछ अधिवक्ताओं ने तहसील के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए।

एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गए 10 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ये लोग लेखपालों के साथ खसरा फीडिंग का कार्य कर रहे थे। सहारनपुर के मंडलायुक्त डा. हृषिकेश भास्कर यशोद ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ऐसी शिकायतें मिल रही थीं कि प्राइवेट लोग सरकारी कार्यालयों में काम कर रहे हैं।

पूरे मंडल में एकसाथ छापेमारी की गई है। शामली और मुजफ्फरनगर में भी दो-दो व्यक्ति अनाधिकृत रूप से कार्य करते हुए पकड़े गए हैं। पूरे मंडल में 19 लोगों को पकड़ा गया है।

आरटीओ कार्यालय से भी तीन पकड़े
एसडीएम सदर युवराज सिंह ने आरटीओ कार्यालय का निरीक्षण किया। मौके से तीन लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंपा गया। एसडीएम ने बताया कि इन तीनों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।

सदर तहसील में भी मिले दो प्राइवेट कर्मचारी
सदर तहसील में अपर आयुक्त सुरेंद्र राम ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्राइवेट रूप से कार्य कर रहे दो लोगों को पकड़ा है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...