Join our Whatsapp Group

दिल्ली से लखनऊ लाया जा रहा था 11 किलो सोना पकड़ा



अजय त्यागी 2024-07-13 03:02:50 उत्तर प्रदेश

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

आगरा एक्सप्रेस वे पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने टोल प्लाजा पर एक व्यक्ति के पास से तस्करी कर ले जाया जा रहा 11 किलोग्राम सोना बरामद किया है। अधिकारियों के मुताबिक सोने की कीमत करीब आठ करोड़ रुपये है। फिलहाल डीआरआई ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर दिया है। इसके बाद रिमांड में लेकर विस्तृत पूछताछ की जाएगी। अधिकारियों का मानना है कि इसके पीछे किसी बड़े गैंग का हाथ हो सकता है।

डीआरआई के मुताबिक शुक्रवार रात 12: 30 बजे लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे टोल प्लाजा से दिल्ली के करोलबाग निवासी सोहन गोयल को जांच के लिए रोका था। इस दौरान उसके पास से करीब 11 किलो दुबई मेड सोना बरामद किया गया। सोहन गोयल सोने के बाबत कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका। इसके चलते उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सोने की कीमत करीब 8 करोड़ रुपये आंकी गई है। शनिवार को आरोपी सोहन गोयल को कस्टम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है।

डीआरआई के अफसर के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली दी थी कि एक युवक दुबई से तस्करी कर लाया गया सोना लेकर लखनऊ आ रहा है। इसके बाद आरोपी सोहन गोयल को लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में सोहन गोयल ने बताया कि वह तेलीबाग के एक ज्वेलर्स को देने के लिए सोना ला रहा था। हालांकि डीआरआई की टीम के पहुंचने से पहले ही दुकानदार फरार हो चुके थे। फिलहाल अब सोने के मुख्य तस्करों की तलाश की जा रही है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...