Join our Whatsapp Group

ऑनलाइन हाजिरी का बहिष्कार; आगरा में 65 शिक्षकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा



अजय त्यागी 2024-07-14 02:27:50 उत्तर प्रदेश

65 शिक्षकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा
65 शिक्षकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

हमें ऑनलाइन हाजिरी से कोई दिक्कत नहीं है। सभी हाजिरी टेबलेट के माध्यम से ही दर्ज कराएंगे, लेकिन सिर्फ शिक्षकों के लिए ही ऑनलाइन हाजिरी व्यवस्था लागू करना अन्याय है। यदि सरकार को इस व्यवस्था को लागू करना है तो पूरे शिक्षा विभाग के लिए करे। पूरे विभाग के लिए यही व्यवस्था लागू नहीं हुई तो कोई शिक्षक ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज नहीं कराएगा। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन करते हुए यह बातें कही।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सुशील कुमार पांडे ने कहा कि सिर्फ शिक्षक इस व्यवस्था का पालन नहीं करेगा। यदि यह व्यवस्था लागू करनी है तो खंड शिक्षा अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समेत पूरे विभाग के लिए लागू हो।

सामूहिक इस्तीफा दिया
शनिवर को संघ के पदाधिकारियों ने 65 शिक्षक संकुल (एआरपी) के शिक्षक सामूहिक इस्तीफा देकर प्रदर्शन में भागीदार बने। जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र कसाना और संगठन मंत्री बृजेश दीक्षित ने बताया कि सैयां से 30, खेरागढ़ से 35 शिक्षक संकुल (एआरपी) ने सामूहिक इस्तीफा दिया।

ऑनलाइन हाजिरी का बहिष्कार जारी
जिला अध्यक्ष ने कहा कि ऑनलाइन हाजिरी का काली पट्टी बांधकर बहिष्कार जारी रहेगा। संगठन मंत्री बृजेश दीक्षित ने बताया कि जब तक उपस्थिति की दोहरी व्यवस्था खत्म नहीं होगी, डिजिटल उपस्थिति बहिष्कार जारी रहेगा। प्रदर्शन में मांडलिक मंत्री ओमवीर डागुर, जिला कोषाध्यक्ष शिवनाथ बघेल, ब्लाक अध्यक्ष सैंया मुनेंद्र राठौर, जिला मीडिया प्रभारी राजेंद्र त्यागी व अन्य लोग मौजूद रहे।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...