Join our Whatsapp Group

उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ जवान बलिदान; इंफाल में बड़ी संख्या में हथियार बरामद



अजय त्यागी 2024-07-14 05:08:57 मणिपुर

सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान - File Photo : Internet
सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान - File Photo : Internet

पिछले काफी समय से अशांत चल रहे मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। आज रविवार सवेरे घटी ताजा घटना में उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ का एक जवान बलिदान हो गया है। वहीं मणिपुर पुलिस का एक जवान हमले में घायल हुआ है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना जिरीबाम जिले के मोंगबंग गांव की है। घटना के बाद इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है। 

बिहार का जवान हुआ बलिदान
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ के बलिदान जवान के सिर में गोली लगी और जब तक उसे अस्पताल में ले जाया गया, तब तक उसकी मौत हो गई। हमले में घायल पुलिसकर्मी का अस्पताल में इलाज चल रहा है और फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है। बलिदान हुए जवान की पहचान अजय कुमार झा के रूप में हुई है। वह बिहार के निवासी थे। गांव के लोगों का कहना है कि उन्होंने रात में भी गोली की आवाज सुनी थी। हमले में सुरक्षाबलों के एक वाहन को भी नुकसान हुआ है।  

जवान के बलिदान पर सीएम एन बिरेन सिंह ने दुख जताया और घायल जवान के शीघ्र ठीक होने की कामना की। सीएम ने घटना के पीछे कुकी उग्रवादियों का हाथ होने की आशंका जताई। 

भारी मात्रा में हथियार बरामद
मणिपुर पुलिस ने इंफाल ईस्ट और वेस्ट जिलों से भारी संख्या में हथियार जब्त किए हैं। पुलिस ने बताया कि इंफाल ईस्ट जिले से एक एके-56 राइफल, एक एसएलआर, एक स्थानीय निर्मित एसएलआर, एक .38 पिस्टल, चार 9एमएम की पिस्टल, एक .32 बोर की पिस्टल, दो हैंड ग्रेनेड और 25 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने इंफाल ईस्ट के हेनगेंग चिंग इलाके में तलाशी अभियान चलाया था, जिसमें ये हथियार बरामद हुए। वहीं एक अन्य ऑपरेशन में पुलिस ने इंफाल वेस्ट के खुयातोंग और नागामपल इलाके में भी तलाशी अभियान चलाया जिसमें पुलिस ने एक एक्सकैलिबर राइफल, 7.62 एमएम एआर घातक, एक एमए-3, एमके-2 राइफल और कारतूस जब्त किए गए।

इंफाल वेस्ट जिले में ही पुलिस ने वाहन चुराने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है और एक वाहन जब्त किया है। पुलिस ने इनके पास से भी एक .45 पिस्टल और एक 9 एमएम पिस्टल के साथ ही कारतूस भी बरामद किए हैं। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...