Join our Whatsapp Group

बीजापुर में एक लाख के इनामी समेत पांच नक्सली गिरफ्तार



अजय त्यागी 2024-07-14 05:29:05 छत्तीसगढ

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सल मोर्चे पर तैनात सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। शनिवार को सुरक्षाबल के जवानों ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इन पकड़े गए नक्सलियों में से 1 लाख का इनामी नक्सली भी शामिल है।

पुलिस के मुताबिक, गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के मेटापाल गांव के पास एक जंगल से पकड़ा गया। जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम जब नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी, तब साई मंगू उर्फ ​​मंगू कुंजाम (45), महेश कुरसम (28), लालू पोटाम (32), फुल्ली पुनेम (29) और धन्नू पुनेम (35) को जंगल से पकड़ा गया। कुंजाम प्रतिबंधित माओवादी आंदोलन के जनता सरकार दस्ते के प्रमुख के रूप में सक्रिय था और उस पर एक लाख रुपये का इनाम था।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए पांचों नक्सली पहले भी कई नक्सल वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस टीमों पर हमले, हत्या, हत्या का प्रयास, आईईडी विस्फोट आदि घटनाओं में पांचों शामिल थे।

प्रदेश के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में लगातार सुरक्षाबल नक्सल विरोधी अभियान चला रहे हैं। इसके तहत सुरक्षाबलों ने कई खूंखार नक्सलियों को मार गिराया है और गिरफ्तार किया है। राज्य शासन की ओर से चलाए जा रहे नियद नेल्लानार और पूना नार्कोम अभियान के जरिए कई माओवादी अब नक्सलवाद की राह छोड़ मुख्यधारा से जुड़ने के लिए आत्म समर्पण कर रहे हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...