Join our Whatsapp Group

बरेली चौकी इंचार्ज का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, एसएसपी ने किया निलंबित, रिपोर्ट दर्ज करने का भी आदेश



अजय त्यागी 2024-07-22 12:40:16 उत्तर प्रदेश

एसएसपी अनुराग आर्य - File Photo : Amarujala
एसएसपी अनुराग आर्य - File Photo : Amarujala

बरेली के भोजीपुरा क्षेत्र में एक महीने पहले ली गई पांच हजार रुपये की रिश्वत धौराटांडा चौकी प्रभारी संजीव यादव के लिए गले की फांस बन गई। रुपये लेते उनका वीडियो वायरल हुआ तो एसएसपी ने इसकी जांच कराई। आरोप प्रमाणित होने पर चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का भी आदेश दिया गया है।

रविवार सुबह से धौराटांडा चौकी प्रभारी संजीव यादव व कुछ अन्य लोगों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में संजीव यादव काले रंग की कार में ड्राइविंग सीट पर बैठे दिख रहे हैं। वहां दो लोग आते हैं। एक व्यक्ति अपने साथ वाले व्यक्ति को पांच-पांच सौ के नोट देता है। वह व्यक्ति कार में बैठे चौकी प्रभारी को ये रुपये दे देता है। वह दोनों व्यक्ति फिर उपनिरीक्षक से बातचीत करते हैं। इसी दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया। वीडियो को अब एक्स पर पोस्ट किया गया है। 

सीओ नवाबगंज ने जांच रिपोर्ट सौंपी 
जानकारी होते ही एसएसपी अनुराग आर्य ने वीडियो की जांच सीओ नवाबगंज हर्ष मोदी को दे दी। उनसे शाम तक रिपोर्ट मांगी। इस रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि जून में किसी ने अब्दुल खालिद नाम के व्यक्ति की फर्जी शिकायत कर दी थी। इस मामले में चौकी प्रभारी ने उसे हड़काया था। तब खालिद के दोस्त एक प्रधान ने दरोगा को पांच हजार रुपये देकर मामला निपटवा दिया था। तब शरारत में वीडियो बना लिया गया था जिसमें चौकी के एक सिपाही की भी भूमिका थी।

घूसखोरी में रिपोर्ट भी कराएंगे
एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस विभाग में अनुशासन और ईमानदारी से सेवा की शपथ ली जाती है। अगर कोई पुलिसकर्मी या अधिकारी घूसखोरी जैसे आरोप में निरुद्ध होता है तो उसके खिलाफ निलंबन ही नहीं, रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई कराई जाएगी। चौकी प्रभारी धौराटांडा पर भी रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...