Join our Whatsapp Group

जर्जर सड़क के कारण ग्रामीण हो रहे परेशान, कभी भी घट सकती है बड़ी दुर्घटना



अजय त्यागी 2024-07-23 09:18:15 छत्तीसगढ

मंत्री एवं कलेक्टर से लगाई गुहार
मंत्री एवं कलेक्टर से लगाई गुहार

ग्रामीणों ने मिलकर मंत्री एवं कलेक्टर से लगाई गुहार

कोरबा, छत्तीसगढ़ (अशोक दीवान) पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक अंतर्गत एक ऐसे ग्राम का मामला सामने आया है जहाँ कभी पक्की सड़क हुआ करती थी लेकिन विकास के अभाव में न सिर्फ सड़क जर्जर हो चुकी है बल्कि अनेक प्रकार की समस्याओं से आज इस गांव के निवासी ग्रसित हैं। 

पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक केसलपुर ऐसी ग्राम पंचायत जिसमे शासन की महत्वाकांक्षी योजना पी डी एस द्वारा राशन वितरण ग्रामीणों को किया जाता है। लेकीन कुछ महीनो से पीडीएस द्वारा राशन की गाड़ी को ग्राम व पीडीएस दुकान तक अवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिस कारण ग्रामीणों को सही समय पर राशन नहीं मिल पा रहा है और ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। 

एक तरफ देखा जाय तो बहुमूल्य आदिवासी कोरवा, बिरहोर समाज के लिए शासन-प्रशासन तरह-तरह की योजनाओं से उन्हें लाभान्वित कर रही है। वहीं, दूसरी ओर जमीनी स्तर पर देखा जाय तो उनको मूलभूत सुविधाओं से वंचित करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। 

इससे ज्यादा गंभीर समस्या क्या हो सकती है कि छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल आने-जाने में भी समस्या हो रही है। देश के भावी कर्णधार इन बच्चों के भविष्यों के साथ शासन प्रशासन खिलवाड़ कर रहा है। कोरवा एवं बिरहोर जनजाति समाज के लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है। जिसके लिए सभी ग्रामीणों ने मंत्री एवं कलेक्टर से मिलकर सड़क एवं पुल दोनो के निर्माण के लिए लिखित में ज्ञापन दिया है। 

ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द इन समस्याओं का समाधान किया जाए जिससे आने वाले दिनों में ऐसी समस्याओं का किसी को भी सामना करना ना पड़े और बच्चों एवं ग्रामीणों को सही समय पर शिक्षा एवं राशन की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...