Join our Whatsapp Group

सोफिया कन्या महाविद्यालय में साइबर क्राइम जागरूकता सेमीनार का आयोजन



अजय त्यागी 2024-07-23 09:55:00 राजस्थान

जागरूकता सेमीनार का आयोजन - Photo : Rex TV India
जागरूकता सेमीनार का आयोजन - Photo : Rex TV India

अजमेर के सोफिया कन्या महाविद्यालय में साइबर क्राइम जागरूकता सेमीनार का आयोजन किया गया जिसमें साइबर सिक्योरिटी तथा उससे जुड़े मुद्दे और चुनौतियों पर प्रकाश डाला गया। सेमिनार के मुख्य अतिथि देवेंद्र कुमार बिश्नोई, पुलिस अधीक्षक अजमेर एवं प्रकाश जैन अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

देवेंद्र बिश्नोई ने छात्राओं को साइबर सिक्योरिटी और उससे होने वाली हानियो और कमियों पर प्रकाश डाला। इसके साथ ही उन्होंने छात्राओं को अपनी मर्यादा और उसमें नियमों का पालन करने की सलाह दी। उन्होंने छात्राओं को सही जानकारी प्राप्त करने के लिए भी जागरूक किया। उन्होंने सत्य घटनाओ की जानकारी देते हुए बालिकाओं को जागरूक किया और अपने मोबाइल को सही उपयोग में लेने की सलाह दी। छात्राओं ने जानकारी को बहुत जागरूक होकर के सुना और समझा।

कार्यक्रम में भीकाराम काला ट्रैफिक इंस्पेक्टर भी उपस्थित थे। प्रधानाचार्य प्रोफेसर सिस्टर पर्ल ने मुख्य अतिथि बिश्नोई को स्मृति चिन्ह भेंट कर धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच का संचालन डॉ रितु भार्गव प्रवक्ता कंप्यूटर साइंस विभाग ने किया। गौतम चतुर्वेदी, विभाग अध्यक्ष कंप्यूटर साइंस विभाग ने प्रकाश जैन को सम्मानित किया। कार्यक्रम में डॉक्टर नेहा शर्मा, श्रीमती किरण भगनानी, ऋषि सक्सेना, सुश्री लवीना गंगवानी, सुश्री चांदनी शर्मा और श्रीमती पूजा दीक्षित ने कार्यक्रम को सफलता पूर्वक संपन्न कराने में अपना योगदान दिया।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...