Join our Whatsapp Group

हमास के आतंकियों ने इज़रायली सैनिकों के सामने घुटने टेके, वीडियो आया सामने



अजय त्यागी 2024-07-26 03:45:10 अंतर्राष्ट्रीय

हमास के आतंकियों का समर्पण - Photo : Screen Shot
हमास के आतंकियों का समर्पण - Photo : Screen Shot

गाजा में चल रहे संघर्ष ने एक नया मोड़ लिया जब हाल ही में हमास के कई आतंकियों ने इज़रायली सैनिकों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर @jpsin1 अकाउंट से शेयर वीडियो में बताया जा रहा है कि हमास के आतंकी तौबा कर रहे हैं। इजरायल के सैनिकों से जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं और अल्लाह की कसम खाकर कह रहे हैं कि उन्हें छोड़ दिया जाए तो वह दोबारा कभी आतंकवादी काम नहीं करेंगे। 

गाजा के संघर्ष ने एक नया और अप्रत्याशित मोड़ ले लिया है। हाल ही में इज़रायली रक्षा बलों (IDF) ने दर्जनों हमास आतंकियों को आत्मसमर्पण करते हुए पकड़ा है। वीडियो और फोटो में दिख रहे ये आतंकी हथियार छोड़ते और इज़रायली सैनिकों के सामने आत्मसमर्पण करते नजर आ रहे हैं। Rex TV India इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

IDF के अधिकारियों ने बताया कि ये आतंकी पिछले कई महीनों से गाजा में छुपकर रह रहे थे, लेकिन जब उन्हें कोई रास्ता नजर नहीं आया, तो उन्होंने आत्मसमर्पण करना ही बेहतर समझा। गाजा के उत्तरी हिस्से में, जबालिया और गाजा सिटी में इन आतंकियों ने इज़रायली टैंकों के पास अपने हथियार छोड़ दिए।

IDF के प्रवक्ता ने बताया कि ये तस्वीरें और वीडियो हमास के गिरते मनोबल का प्रतीक हैं। आतंकियों ने स्वीकार किया कि जमीन पर हालात बेहद कठिन हो गए थे और नेतृत्व का उनके प्रति कोई सरोकार नहीं था। 

आत्मसमर्पण करने वाले आतंकियों में से कई ने बताया कि हमास के नेताओं ने उन्हें छोड़ दिया है और वे खुद भूमिगत रहकर खुद को सुरक्षित रख रहे हैं। इस बीच, इज़रायली सेना ने गाजा में अपने अभियानों को और तेज कर दिया है, जिसमें कई आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है। 

इस घटनाक्रम से स्पष्ट है कि हमास की रणनीति अब बिखर रही है और इसके आतंकियों का मनोबल टूट चुका है। आने वाले दिनों में इस संघर्ष में और क्या मोड़ आएंगे, यह देखना महत्वपूर्ण होगा।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...