Join our Whatsapp Group

सामुदायिक सहभागिता कार्यक्रम आयोजित



अजय त्यागी 2024-07-28 03:53:03 बिहार

सभी बच्चों को एफएलएन किट प्रदान किया गया
सभी बच्चों को एफएलएन किट प्रदान किया गया

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की चौथी वर्षगांठ के अवसर पर शिक्षा सप्ताह अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय दरियासराय में सामुदायिक सहभागिता दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षक रोहित कुमार ने कहा कि नई शिक्षा नीति 2020 पूरे देश में क्रमानुसार विभिन्न चरणों में लागू हो रही है जिसके प्रचार-प्रसार के लिए चौथी वर्षगांठ पर शिक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। 

उन्होंने विभिन्न वर्गों से छात्र/छात्राओं व अभिभावकों की एक कमिटी गठित की जो स्वयंसेवक के रूप में प्रतिदिन एक घंटा समुदाय के लिए श्रमदान करेंगे। प्रधानाध्यापक लालबाबू नयन ने कहा कि अभिभावक सिर्फ अपने बच्चे को ही स्कूल नहीं भेजें बल्कि उनके सामने यदि कोई बच्चा स्कूल नहीं जा रहा है तो उसे विद्यालय तक पहुंचाने का कार्य करके भी समाज के लिए स्वयंसेवा का कार्य कर सकते हैं। 

इस अवसर पर सभी बच्चों को एफएलएन किट प्रदान किया गया। शिक्षक धीरज कुमार, मो0 नजमुद्दीन, कंचन कुमारी ने सभी बच्चों को प्रतिदिन एफएलएन किट विद्यालय लाने और घर पर भी उसका उपयोग कर नियमित पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। 

वार्ड सदस्य रिंकू देवी की अध्यक्षता में शिक्षक–अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमे तकरीबन 60 अभिभावक व शिक्षकों ने भाग लिया। वहीं, सचिव कंचन माला के नेतृत्व में स्वच्छता जागरूकता हेतु रैली निकाली गई।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...