Join our Whatsapp Group

आबकारी विभाग के अफसर के 10 ठिकानों पर छापे में मिले 52 प्लॉट, छह बहुमंजिला इमारतें



अजय त्यागी 2024-07-30 08:15:22 उड़ीसा

आबकारी विभाग के संयुक्त आयुक्त राम चंद्र मिश्रा - File Photo : Internet
आबकारी विभाग के संयुक्त आयुक्त राम चंद्र मिश्रा - File Photo : Internet

ओडिशा में भ्रष्टाचार निरोधक सतर्कता अधिकारियों ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी से जुड़े 52 प्लॉट और छह बहुमंजिला इमारतों का पता लगाया। इससे दो दिन पहले एक इंजीनियर से जुड़े 34 प्लॉट और मकानों का पता लगाया था। 

10 जगहों पर छापेमारी
आयकर अधिकारी के पास लगातार शिकायत आ रही थी कि आबकारी विभाग के संयुक्त आयुक्त राम चंद्र मिश्रा के पास आय से अधिक संपत्ति है। इस पर कार्रवाई करते हुए 10 डीएसपी, 15 इंस्पेक्टर और अन्य कर्मचारियों सहित सतर्कता अधिकारियों की एक टीम ने सोमवार को मिश्रा से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी की।

कार्रवाई में हुआ खुलासा 
एक अधिकारी ने बताया कि टीम को कार्रवाई के दौरान मिश्रा और उनके परिवार के पास से छह बहुमंजिला इमारतें, 52 प्लॉट, लगभग 230 ग्राम सोना और अन्य सामान मिले। इन संपत्तियों के स्रोत का पता लगाने के लिए मिश्रा से पूछताछ की जा रही है। बीमा कंपनियों में शेयरों, म्यूचुअल फंड और प्रीमियम डिपॉजिट में निवेश का आकलन अभी जारी है।

उन्होंने आगे कहा कि मामले में और अधिक संपत्तियों का भी खुलासा होने की उम्मीद है। भुवनेश्वर में सतर्कता विभाग के विशेष न्यायाधीश की अदालत द्वारा जारी वारंट के तहत छापेमारी की जा रही है।

अधिकारी ने कहा कि मिश्रा, जो 30 साल पहले सब-इंस्पेक्टर के रूप में सरकारी सेवा में शामिल हुए थे और उन्हें संयुक्त आयुक्त के रूप में पदोन्नत किया गया था, आठ महीने में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। 
  
आरोपों से किया इनकार
हालांकि, मिश्रा ने आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया कि उन्होंने गलत तरीकों से संपत्ति अर्जित नहीं की है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...