Join our Whatsapp Group

अजमेर पुलिस का एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन: 263 अपराधी गिरफ्तार



अजय त्यागी 2024-08-01 09:34:43 क्राइम

अजमेर पुलिस का एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन - Photo : Rex TV India
अजमेर पुलिस का एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन - Photo : Rex TV India

पुलिस का यह कदम अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का संकेत

अजमेर पुलिस ने हाल ही में एरिया डोमिनेशन अभियान चलाकर 263 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है और जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। पुलिस द्वारा किए गए इस बड़े ऑपरेशन के पीछे का मकसद क्षेत्र में शांति और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करना है। इस अभियान के तहत पुलिस ने कई संदिग्ध इलाकों में छापेमारी की और वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया। 

पुलिस थाना रामगंज

इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने विभिन्न अपराधों में शामिल अपराधियों को पकड़ा, जिनमें हत्या, चोरी, और लूटपाट जैसे गंभीर अपराध शामिल हैं। अजमेर पुलिस का यह कदम उन अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का संकेत है जो लंबे समय से कानून की नजर से बचते आ रहे थे।

पुलिस थाना आदर्श नगर

दरअसल, आज दिनांक 01 अगस्त को श्रीमती लता मनोज कुमार, महानिरीक्षक पुलिस, अजमेर रेंज एवं पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार बिश्नोई के निर्देशानुसार एरिया डोमिनेशन की बड़ी कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही के तहत 350 से अधिक पुलिसकर्मियों की 90 टीमों का गठन किया गया। उक्त टीमों द्वारा 200 से अधिक स्थानों पर दबिश देकर कुल 263 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। जिनमे जघन्य अपराध कारित करने वाले 18 अपराधी, 20 स्थाई वारंटी एवं एक 5000 रुपए का इनामी अपराधी शामिल हैं। 

पुलिस थाना नसीराबाद

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस अभियान के तहत शहर के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षा जांच की गई और संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी गई। पुलिस ने आधुनिक तकनीकों का उपयोग करके अपराधियों को ट्रैक किया और उन्हें कानून के हवाले किया।

पुलिस थाना क्रिश्चयनगंज

पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से यह स्पष्ट होता है कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तत्परता से काम कर रही है। अजमेर पुलिस के इस कदम से जहाँ अपराधियों में भय का माहौल बना है वहीं, जनता में सुरक्षा की भावना जाग्रत हुई है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...