Join our Whatsapp Group

उत्तरी कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा: चिनार कोर कमांडर का दौरा



अजय त्यागी 2024-08-03 10:05:13 जम्मू और कश्मीर

चिनार कोर कमांडर का दौरा - Photo : Rex TV India
चिनार कोर कमांडर का दौरा - Photo : Rex TV India

कश्मीर में अमन और सुरक्षा की नई पहल!

चिनार कोर कमांडर ने हाल ही में उत्तरी कश्मीर का दौरा किया और सुरक्षा स्थिति की गहन समीक्षा की। इस दौरे का उद्देश्य आतंकवाद विरोधी ग्रिड में तैनात सैनिकों का मनोबल बढ़ाना और सुरक्षा तैयारियों को मजबूत करना था।

चिनार कोर के कमांडर ने उत्तरी कश्मीर का दौरा किया और आतंकवाद विरोधी ग्रिड में तैनात सैनिकों से मुलाकात की। इस दौरे के दौरान, उन्होंने सैनिकों को भविष्य की चुनौतियों के लिए उच्च स्तर की परिचालन तत्परता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। चिनार कोर की आधिकारिक X पोस्ट में कहा गया कि चिनार कोर कमांडर ने आज कुपवाड़ा और बारामुल्ला में वज्र और डैगर डिवीजनों की अग्रिम चौकियों का दौरा किया और सुरक्षा स्थिति और परिचालन तैयारियों की समीक्षा की। सैनिकों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने सतर्क रहने और नियंत्रण रेखा पर किसी भी शत्रुतापूर्ण प्रयास और गतिविधियों का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर में आतंकवाद और घुसपैठ की समस्याओं से निपटने के लिए सुरक्षा बलों की भूमिका महत्वपूर्ण है। पिछले कुछ वर्षों में, सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ कई सफल ऑपरेशन किए हैं, जिससे क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनी हुई है। हालांकि, सीमावर्ती क्षेत्रों में घुसपैठ की घटनाओं और आतंकी गतिविधियों के चलते सुरक्षा बलों को लगातार सतर्क रहना पड़ता है।

सेना के उच्च अधिकारियों का इस तरह का दौरा सैनिकों को प्रोत्साहित करता है और उन्हें अपने कर्तव्यों का पालन करने में अधिक आत्मविश्वास मिलता है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...