Join our Whatsapp Group

इजरायली राजनयिक फारस साएब की भारत में नई भूमिका, कहा- यह मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है



अजय त्यागी 2024-08-03 10:47:34 अंतर्राष्ट्रीय

इजरायली राजनयिक फारस साएब बने भारत में डिप्टी एंबेसडर
इजरायली राजनयिक फारस साएब बने भारत में डिप्टी एंबेसडर

इजरायल और भारत के बीच रिश्तों की दिशा में एक महत्वपूर्ण मोड़ आया है। इजरायली राजनयिक फारस साएब ने भारत में डिप्टी एंबेसडर के रूप में अपनी नई भूमिका के बारे में बात करते हुए कहा कि यह मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। इस महत्वपूर्ण नियुक्ति ने दोनों देशों के बीच बढ़ते संबंधों की आशाओं को और मजबूत कर दिया है।

दरअसल, इजरायल ने हाल ही में फारस साएब को भारत में डिप्टी एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया है। फारस साएब, जो पहले कई प्रमुख राजनयिक पदों पर कार्य कर चुके हैं, ने इस नई भूमिका को स्वीकार करते हुए कहा कि यह उनके लिए एक बड़ा सम्मान और जिम्मेदारी है। उन्होंने अपने बयान में यह भी बताया कि वह भारत और इजरायल के बीच संबंधों को और भी मजबूती प्रदान करने की दिशा में काम करेंगे।

फारस साएब ने कहा कि भारत और इजरायल के बीच रिश्ते मजबूत और बहुउपयोगी हैं। मेरी नियुक्ति इस साझेदारी को और मजबूत करने के लिए एक अवसर है। मैं भारत के सांस्कृतिक और आर्थिक परिदृश्य को समझने और इस समझ को दोनों देशों के हित में उपयोग करने की पूरी कोशिश करूंगा।

यह नियुक्ति भारत और इजरायल के बीच द्विपक्षीय संबंधों की नई ऊचाइयों को छूने की उम्मीद जगा रही है। दोनों देशों के बीच व्यापार, तकनीकी सहयोग और रक्षा संबंधों में पिछले कुछ वर्षों में तेजी से वृद्धि देखी गई है। फारस साएब की इस नई भूमिका में आने के बाद उम्मीद है कि यह साझेदारी और भी गहरी होगी। फारस साएब की नियुक्ति इस बढ़ती हुई साझेदारी को और भी प्रोत्साहित करने के लिए की गई है, और यह संकेत देती है कि दोनों देश अपने रिश्तों को और भी मज़बूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...