Join our Whatsapp Group

उद्धव का शाह पर तीखा प्रहार- अमित शाह अहमद शाह अब्दाली के राजनीतिक वंशज



अजय त्यागी 2024-08-03 09:26:13 महाराष्ट्र

अमित शाह और उद्धव ठाकरे - File Photo : Internet
अमित शाह और उद्धव ठाकरे - File Photo : Internet

शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अहमद शाह अब्दाली का राजनीतिक वंशज करार दिया। ठाकरे के इस बयान ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है।

शनिवार को एक राजनीतिक रैली में शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर जोरदार हमला किया। उन्होंने अमित शाह की तुलना 18वीं सदी के अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली से की, जिन्होंने पानीपत की तीसरी लड़ाई में मराठों को हराया था। ठाकरे ने आरोप लगाया कि भाजपा सत्ता में बने रहने के लिए राजनीतिक दलों को तोड़ने का सत्ता जिहाद कर रही है।

ठाकरे का यह बयान अमित शाह के एक दिन पहले दिए गए बयान के जवाब में आया है, जिसमें शाह ने उद्धव ठाकरे को औरंगजेब प्रशंसक क्लब का प्रमुख कहा था। ठाकरे ने शाह की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि शाह और भाजपा मराठों की हार का प्रतीक हैं और महाराष्ट्र की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार पर भी निशाना साधा, जिसे उन्होंने रेवड़ी सरकार कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मुख्यमंत्री लाडली बहिन योजना जैसी योजनाओं को वोटरों को रिश्वत देने का तरीका बताया।

गौरतलब है कि यह विवाद तब शुरू हुआ जब अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को औरंगजेब का प्रशंसक बताया, जिससे मराठा समुदाय में नाराजगी फैल गई। शाह का यह बयान ठाकरे द्वारा भाजपा के खिलाफ लगातार आरोप लगाने और महाराष्ट्र में राजनीतिक समीकरणों को लेकर तनावपूर्ण माहौल के बीच आया था।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...