Join our Whatsapp Group

होटल वृंदावन में सजेगी अद्वितीय शाम, तीज का खास आयोजन महिलाओं के नाम 



अजय त्यागी 2024-08-08 11:39:53 स्थानीय

तीज का खास आयोजन महिलाओं के नाम - Photo : Rex TV India
तीज का खास आयोजन महिलाओं के नाम - Photo : Rex TV India

बीकानेर के पत्रकारों की अर्धांगिनियों के लिए होटल वृंदावन रीजेंसी में पहली बार तीज महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जानिए कैसे इस अनोखे कार्यक्रम में महिलाओं के लिए खास सौगातें और ढेरों पुरस्कार होंगे।

बीकानेर में तीज महोत्सव की नई शुरुआत
बीकानेर के इतिहास में पहली बार, एडिटर एसोसिएशन ऑफ न्यूज पोर्टल्स ने पत्रकारों की अर्धांगिनियों यानी महिलाओं के लिए एक विशेष और अनोखे तीज महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन शुक्रवार, 9 अगस्त की शाम को गंगाशहर रोड स्थित होटल वृंदावन रीजेंसी में होगा। इस महोत्सव का उद्देश्य महिलाओं के लिए एक मनोरंजक और संस्मरणीय अनुभव प्रदान करना है, जिसमें पारंपरिक साज-श्रृंगार, नृत्य, और गीतों के माध्यम से तीज के पर्व को उल्लास, उमंग, और उत्साह के साथ मनाया जाएगा।

आयोजन का आकर्षण: महिलाओं के लिए खास सौगातें
इस कार्यक्रम का विशेष आकर्षण महिलाओं के लिए ढेरों पुरस्कार और सम्मान है। संस्था के अध्यक्ष आनंद आचार्य ने बताया कि बीकानेर में इस तरह का आयोजन पहले कभी नहीं हुआ है। तीज के पारंपरिक उत्सव को एक नए अंदाज में मनाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें महिलाओं के साज-श्रृंगार, संस्मरण प्रस्तुतीकरण, पारंपरिक नृत्य और गीतों की विविध प्रस्तुतियां होंगी।

मुख्य अतिथियों की भागीदारी
इस कार्यक्रम में बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सिद्धि कुमारी, बीकानेर की महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि, एसपी तेजस्विनी गौतम, सूचना व जनसंपर्क अधिकारी भाग्यश्री गोदारा, और सहायक जन सम्पर्क अधिकारी निकिता भाटी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा, शहर के विभिन्न प्रतिष्ठित औद्योगिक घरानों और प्रतिष्ठानों के गणमान्य व्यक्ति भी इस आयोजन में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

समाज के लिए एक नई दिशा
संस्था के दिलीप गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस आयोजन का प्रचार-प्रसार संस्था के सभी पोर्टल्स, होर्डिंग्स, बैनर्स, और सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से जिला, संभाग, राज्य, राष्ट्रीय, और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा है। इस कार्यक्रम की लाइव कवरेज बीकानेर लाइव एफबी और विभिन्न यूट्यूब चैनल्स पर भी की जाएगी, ताकि अधिक से अधिक लोग इस अनोखे तीज महोत्सव का आनंद ले सकें।

समर्पित सहयोगियों का योगदान
इस आयोजन में लोटस ग्रुप, भीखाराम चाँदमल, रूपजी, रितेश ऑफ कंपनी- ए हॉउस ऑफ पाइप, डेर्मा वैदिक साइंस ऑफ नेचर, होटल वृन्दावन रिजेंसी, रोटरी क्लब बीकानेर रॉयल्स, धन्यलक्ष्मी सिक्योरिटीज, पेरिस बेनी सेलून, उषा एंटरप्राइजेज, पांचीलाल जोशी - माँ अन्नपूर्णा मेडिकल, भुजमल - स्वाद बीकानेरी, कला क्रिएशन, सिद्धि विनायक एंटरप्राइजेज, और अग्रवाल कैटर्स जैसे प्रमुख सहयोगियों का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।

वर्तमान और भविष्य की योजनाएं
संस्था के योगेश खत्री ने बताया कि एडिटर एसोसिएशन ऑफ न्यूज पोर्टल्स की कार्यकारिणी टीम हर पखवाड़े एक सामाजिक, रचनात्मक, या सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए तत्पर है। इस तरह के आयोजनों के माध्यम से समाज में जागरूकता और सकारात्मकता बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

परंपराओं का आधुनिक रूप
यह आयोजन बीकानेर में तीज उत्सव को एक नए रूप में मनाने की पहल है, जिसमें परंपराओं का निर्वहन एक नए कलेवर में किया जा रहा है। इस आयोजन के माध्यम से महिलाओं के सशक्तिकरण और उनके योगदान को सराहा जा रहा है। भविष्य में इस तरह के और भी कार्यक्रमों का आयोजन कर समाज को एक नई दिशा देने का प्रयास किया जाएगा।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...