Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Brazil Plane Crash #Sao Paulo Accident #VoePass Airlines Crash #Viral Plane Crash Video #Brazil Aviation News


ब्राजील में भयानक विमान हादसा: साओ पाउलो के पास दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार सभी 62 लोगों की मौत



अजय त्यागी 2024-08-11 12:02:13 अंतर्राष्ट्रीय

ब्राजील में भयानक विमान हादसा - Photo : X [@Firecaptain16]
ब्राजील में भयानक विमान हादसा - Photo : X [@Firecaptain16]

ब्राजील में शुक्रवार को हुआ एक भयानक विमान हादसा जिसने सैकड़ों परिवारों को शोक में डुबो दिया। साओ पाउलो के पास 62 लोगों को ले जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सभी सवारों की मौत हो गई। इस खौफनाक घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जो आपके रोंगटे खड़े कर देगा।

शुक्रवार को ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में विन्हेडो के पास एक बड़ा विमान हादसा हुआ, जिसमें 62 लोगों की जान चली गई। यह विमान वोपास लिन्हास एरियाज नामक ब्राजील की क्षेत्रीय एयरलाइन द्वारा संचालित था। विमान पराना राज्य के कास्केवेल से साओ पाउलो के ग्वारूलहोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए जा रहा था, जब यह अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद, स्थानीय अधिकारियों और अग्निशमन दल ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। साओ पाउलो के राज्य अग्निशमन दल ने सोशल मीडिया पर इस हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने दुर्घटना वाले क्षेत्र में सात दल भेजे। हालांकि, दुर्भाग्य से, विमान में सवार 58 यात्री और 4 चालक दल के सदस्यों में से कोई भी जीवित नहीं बचा।

घटना का वायरल वीडियो
इस हादसे के कुछ ही समय बाद, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने लगा, जिसमें विमान को आसमान से तेजी से गिरते हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो दूर से लिया गया है और इसमें विमान को इस तरह गिरते हुए नजर आ रहा है जैसे कोई खिलौना या कटी पतंग हो। वीडियो में विमान पेड़ों वाले इलाके में गिरता हुआ नजर आ रहा है, जिसके बाद धुएं का एक बड़ा गुबार उठता है।

ब्राजील के टेलीविजन नेटवर्क ग्लोबोन्यूज ने भी इस घटना की फुटेज दिखाई, जिसमें एक रिहायशी इलाके में आग लगने और विमान के टुकड़ों से धुआं निकलते हुए दिखाया गया। राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और दक्षिणी ब्राजील में एक कार्यक्रम के दौरान वहां मौजूद लोगों से खड़े होकर एक मिनट का मौन रखने की अपील की।

पिछले सालों के हादसों पर नजर
यह घटना ब्राजील में विमान दुर्घटनाओं की कड़ी में एक और दुखद अध्याय जोड़ती है। इससे पहले 2007 में, TAM एयरलाइंस की एक फ्लाइट साओ पाउलो के कांगोनहास हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें 199 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद, 2006 में गोल एयरलाइंस की फ्लाइट 1907 अमेज़ोन जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें 154 लोगों की जान चली गई थी।

विमान दुर्घटनाओं की जांच
हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि साओ पाउलो में हुए इस हादसे का मुख्य कारण क्या था। एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक विस्तृत जांच की जा रही है। विमान दुर्घटनाओं की जांच अक्सर महीनों या सालों तक चलती है, जिसमें विमान के ब्लैक बॉक्स की जांच, पायलट्स की रिपोर्ट, और विमान के रखरखाव का इतिहास शामिल होता है।

निष्कर्ष
ब्राजील के साओ पाउलो के पास हुई इस विमान दुर्घटना ने एक बार फिर विमान सुरक्षा और गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हादसे की जांच जारी है। यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या नए सुरक्षा उपाय लागू किए जाएंगे ताकि भविष्य में इस तरह की त्रासदी को रोका जा सके।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...