Join our Whatsapp Group

बांग्लादेश में हिंदुओं पर बढ़ते हमले: हिंदू प्रोटेक्शन कमेटी ने केंद्र सरकार से की सुरक्षा की मांग



अजय त्यागी 2024-08-12 07:29:35 कर्नाटक

हिंदू प्रोटेक्शन कमेटी का विरोध प्रदर्शन - Photo : IANS
हिंदू प्रोटेक्शन कमेटी का विरोध प्रदर्शन - Photo : IANS

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों के खिलाफ हिंदू प्रोटेक्शन कमेटी ने केंद्र सरकार से कड़ा कदम उठाने की अपील की है। समिति ने बढ़ती हिंसा और हिंदू व्यवसायों पर हो रहे हमलों को लेकर चिंता जताई है और प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने की मांग की है।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर बढ़ते हमले
हाल के दिनों में बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इन हमलों में हिंदू स्वामित्व वाले व्यवसायों को खास तौर पर निशाना बनाया जा रहा है। स्थिति इतनी गंभीर हो गई है कि कई हिंदू परिवारों को अपने घर और व्यापार छोड़कर भागने पर मजबूर होना पड़ा है। हिंदू प्रोटेक्शन कमेटी ने इसे लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है और केंद्र सरकार से तुरंत हस्तक्षेप की मांग की है।

हिंदू प्रोटेक्शन कमेटी का विरोध प्रदर्शन
हिंदू प्रोटेक्शन कमेटी ने इस मामले को लेकर कर्नाटक के तुमकुर में सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। समिति के सदस्यों ने बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि हिंदू समुदाय पर हो रहे हमले न केवल उनकी आर्थिक स्थिति को नुकसान पहुंचा रहे हैं, बल्कि उनके जीवन को भी खतरे में डाल रहे हैं।

केंद्र सरकार से कार्रवाई की मांग
प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह इस मुद्दे पर बांग्लादेश सरकार से कड़ा रुख अपनाए और हिंसा प्रभावित हिंदुओं को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने में मदद करे। हिंदू प्रोटेक्शन कमेटी ने कहा कि यदि सरकार ने तुरंत कोई कदम नहीं उठाया तो स्थिति और भी गंभीर हो सकती है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भी इस मुद्दे को उठाने की अपील की है।

प्रभावित लोगों के लिए सहायता की मांग
हिंदू प्रोटेक्शन कमेटी ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि वह प्रभावित हिंदुओं के पुनर्वास के लिए ठोस कदम उठाए। समिति ने कहा कि जिन परिवारों को हिंसा के कारण अपना घर छोड़ना पड़ा है, उनके लिए सरकार को आर्थिक सहायता और पुनर्वास की व्यवस्था करनी चाहिए। इसके अलावा, हिंदू समुदाय के व्यवसायों को फिर से स्थापित करने के लिए भी मदद की मांग की गई है।

बांग्लादेश सरकार से हस्तक्षेप की अपील
प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश सरकार से भी अपील की है कि वह हिंदू समुदाय की सुरक्षा के लिए तुरंत कार्रवाई करे और दोषियों को सख्त सजा दे। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए और अपने देश में धार्मिक अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...