Join our Whatsapp Group

Related Tags: गुरुग्राम डॉक्टर हड़ताल, कोलकाता डॉक्टर हत्या, IMA विरोध, महाराष्ट्र चिकित्सा हड़ताल, स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित


कोलकाता डॉक्टर की हत्या के विरोध में गुरुग्राम के निजी चिकित्सक हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित



अजय त्यागी 2024-08-17 08:35:14 क्राइम

कोलकाता डॉक्टर की हत्या के विरोध में गुरुग्राम के निजी चिकित्सक हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित
कोलकाता डॉक्टर की हत्या के विरोध में गुरुग्राम के निजी चिकित्सक हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में एक प्रशिक्षु डॉक्टर की निर्मम हत्या के विरोध में गुरुग्राम के निजी अस्पतालों के डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया। इस घटना के प्रति विरोध जताते हुए उन्होंने ओपीडी और ऑपरेशन थिएटर सेवाओं को स्थगित कर दिया, जिससे स्वास्थ्य सेवाओं पर बड़ा असर पड़ा है।


गुरुग्राम के निजी अस्पतालों के डॉक्टरों ने शनिवार को कोलकाता के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर की हत्या के विरोध में हड़ताल कर दी। भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) गुरुग्राम की ओर से किए गए इस आह्वान पर डॉक्टरों ने ओपीडी और ऑपरेशन थिएटर सेवाओं को बंद कर दिया।

IMA के अधिकारियों के अनुसार, डॉक्टरों ने सुबह जॉन हॉल में एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया और सड़क पर उतरकर न्याय की मांग की। इस हड़ताल में लॉयंस क्लब और अन्य संगठनों के सदस्यों ने भी भाग लिया।

इसी बीच, महाराष्ट्र में भी स्वास्थ्य सेवाओं पर बड़ा असर पड़ा है, जहां निजी चिकित्सकों ने IMA के आह्वान पर हड़ताल में शामिल होकर कोलकाता के इस जघन्य अपराध के खिलाफ आवाज उठाई। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (MARD) के अनुसार, आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं, जैसे कि ओपीडी, नियोजित सर्जरी और लैब प्रक्रियाएं, प्रभावित रहीं।

मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्टरों ने भी इस हड़ताल में हिस्सा लिया। उन्होंने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को हुई इस घटना के विरोध में अपने सहयोगियों के प्रति एकजुटता दिखाई।

यह हड़ताल कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में हुए एक भयानक अपराध के प्रति चिकित्सा समुदाय की तीव्र प्रतिक्रिया को दर्शाती है। इस घटना ने पूरे देश में चिकित्सा पेशेवरों को गहरा आघात पहुंचाया है, और सभी ने न्याय की मांग में एकजुट होकर अपनी आवाज उठाई है।

मुख्य बिंदु:

  1. गुरुग्राम के निजी अस्पतालों के डॉक्टरों ने कोलकाता डॉक्टर की हत्या के विरोध में हड़ताल की।
  2. ओपीडी और ऑपरेशन थिएटर सेवाओं को स्थगित कर दिया गया।
  3. महाराष्ट्र में भी स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ा व्यापक असर, डॉक्टरों ने हड़ताल में हिस्सा लिया।
  4. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना के विरोध में देशभर में प्रदर्शन।
  5. डॉक्टरों ने न्याय की मांग में एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन किया।


Kolkata Doctor Rape Murder Case: डॉक्टरों की 24 घंटे की देशव्यापी हड़ताल जारी | Delhi | CM Mamata



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...