Join our Whatsapp Group

महू में निर्माणाधीन फार्महाउस की छत गिरी, मलबे में दबने से 5 से अधिक मजदूरों की मौत



अजय त्यागी 2024-08-23 07:34:35 मध्य प्रदेश

निर्माणाधीन फार्महाउस की छत गिरी
निर्माणाधीन फार्महाउस की छत गिरी

इंदौर-खंडवा रोड पर सिमरोल थाना क्षेत्र के ग्राम चोरल में गुरुवार देर रात निर्माणाधीन फार्महाउस और रिसोर्ट की छत गिर गई। छत के नीचे सो रहे कई मजदूर मलबे में दब गए। सूचना मिलते ही सिमरोल पुलिस और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। मौके पर मजदूरों को निकालने का कार्य जारी है। ग्रामीणों के अनुसार, कुछ समय पूर्व ही छत भरी गई थी। मजदूर छत के नीचे सो रहे थे। शुक्रवार सुबह अचानक छत गिर गई जिस से नीचे सो रहे करीब 5 से अधिक मजदूर दब गए।

पुलिस व एसडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू में जुटी
मलबे में दबने से 5 से अधिक मजदूरों की मौत हो गई। सिमरोल पुलिस और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। छत के नीचे दबे मजदूर निर्माण कार्य का काम कर रहे हैं। यहां पर बीते कुछ समय से फार्म हाउस और रिसॉर्ट बनाने का कार्य चल रहा था। गुरुवार को क्षेत्र में तेज बारिश हुई थी। बताया जा रहा है कि अभी एक और मजदूर मलबे में दबा हो सकता है।

छत के नीचे दबे 5 मजदूरों के शव निकाले
पुलिस प्रशासन द्वारा किए जा रहे रेस्क्यू कार्य के बाद छत के नीचे दबे 5 मजदूरों को निकाला गया है। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक हितीका वासल के अनुसार छत के नीचे 5 मजदूर दबे हुए थे, जिनकी मौत हो गई है। जिनमें एक इंदौर, दो शाजापुर और दो अन्य जगहों के रहने वाले हैं। ये लोग यहीं रहकर निर्माण कार्य कर रहे थे। पुलिस के अनुसार घटना गुरुवार देर रात की है। सूचना मिलते ही पुलिस और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कार्य शुरू किया। सूचना के बाद एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची।

छत के नीचे सो रहे थे मजदूर
चोरल मुख्य मार्ग के समीप बने इस निर्माणाधीन फार्म हाउस पर अलग-अलग जगह पर करीब 5 निर्माण कार्य किया जा रहे थे। जिनमें एक छत भरी गई थी और बारिश के चलते उसी छत के नीचे मजदूर सो रहे थे। छत अचानक नीचे गिर गई और सभी मजदूर छत के नीचे दब गए। 5 मजदूरों के शव पुलिस ने निकाल लिए हैं। पुलिस के अनुसार फार्महाउस मलिक से भी निर्माण के दस्तावेज मांगे जा रहे हैं। जांच के बाद आगामी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि यह फार्म हाउस इंदौर निवासी एक वकील और डॉक्टर द्वारा तैयार कराया जा रहा था।

कलेक्टर ने कहा
इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने इस घटना को लेकर कहा कि कल स्लैब डालने के बाद मजदूर और ठेकेदार उसी छत के नीचे सो गए थे, जिसके गिरने से यह हादसा हुआ। वहीं दुर्घटना में सभी 5 शव घटनास्थल से निकाल लिए गए हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए इंदौर के जिला अस्पताल भेजा है वही फार्म हाउस और यहां हो रहे निर्माण कार्य को लेकर पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...