Join our Whatsapp Group

बालिकाओं ने फोड़ी दही हांडी, कृष्ण के जयकारों गूंजा इलाका



अजय त्यागी 2024-08-26 11:41:53 राजस्थान

दही हांडी उत्सव का आयोजन
दही हांडी उत्सव का आयोजन

देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर बाड़मेर शहर के आजाद चौक सहित विभिन्न गली-मोहल्लों में सोमवार रात को दही हांडी उत्सव का आयोजन किया गया। इस दही हांडी के कार्यक्रम में युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। बालिकाओं के समूह ने कई प्रयासों के बाद दही हांडी फोड़ी। इस दौरान भगवान श्री कृष्ण के जयकारे गुंजायमान रहे।

इस कार्यक्रम को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर यहां पर कोतवाली पुलिस के जवान भी तैनात रहे। दरअसल, बाड़मेर में कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सोमवार सुबह से ही कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। शहर के मुकुंदजी और राधा कृष्ण मंदिर सहित तमाम मंदिरों में सुबह से रात तक श्रद्धालुओ की भीड़ लगी रही।

वहीं, शहर के आजाद चौक में दही हांडी उत्सव का आयोजन किया गया। यहां बालिकाओं के समूह ने कई प्रयासों के बाद आखिरकार दही हांडी फोड़ने में सफलता पाई। इसी तरह युवाओं के समूह के द्वारा भी दही हांडी को फोड़ा गया। जैसे ही दही हांडी फूटी तो जय श्री कृष्ण के जयकारे गूंज उठे। नाचते-गाते हुए युवाओं ने यहां पर दही हांडी उत्सव को मनाया।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...