Join our Whatsapp Group

उत्तराखंड के चंपावत में गहरी खाई में गिरी मैक्स गाड़ी, 14 यात्री घायल, 2 की हालत गंभीर



अजय त्यागी 2024-08-27 01:19:02 उत्तराखंड

अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी मैक्स
अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी मैक्स

उत्तराखंड में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। चंपावत जनपद में एक मैक्स वाहन बिरगुल रोड पर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में करीब 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को 108 की मदद से अस्पताल पहुंचाया। सभी घायलों का लोहाघाट अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर किया गया है। सभी लोग भिंगराड़ा मेला देख कर वापस अपने घर चोड़ाख्याली को जा रहे थे, तभी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी मैक्स 
चंपावत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि बिरगुल रोड पर एक मैक्स वाहन संख्या (UK03TA0043) अनियंत्रित होकर रोड से गहरी खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि मैक्स में दो बच्चों समेत 14 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस-प्रशासन को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को खाई से बाहर निकाला और 108 की मदद से 14 घायलों को लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है।

ओवरलोडिंग बताई जा रही हादसे की वजह 
सभी घायल लोग चंपावत जनपद के ही रहने वाले हैं। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मैक्स वाहन में क्षमता से अधिक सवारियां भरी हुई थी। प्रथम दृष्टया में ओवरलोड हादसे का कारण बताया जा रहा है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। बता दें कि घटना बीते सायं की है।

लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में तैनात डॉ. सोनाली मंडल ने बताया कि सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है, जिनमें से पांच घायलों को गंभीर चोटें आई हैं। घटना की सूचना पर चंपावत कोतवाल प्रताप सिंह नेगी अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...