Join our Whatsapp Group

जोधपुर में फिर दरिंदगी! एमजीएच अस्पताल में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी डिटेन



अजय त्यागी 2024-08-27 08:26:36 राजस्थान

जोधपुर में फिर दरिंदगी - Photo : Rex TV India
जोधपुर में फिर दरिंदगी - Photo : Rex TV India

जोधपुर जिले के महात्मा गांधी अस्पताल परिसर में एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। डीसीपी राजर्षि वर्मा ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान एमजीएच के ठेकाकर्मी के रूप में हुई है। दोनों को बापर्दा हिरासत में लिया गया है। 164 के बयान के बाद दोनों की गिरफ्तारी होगी। इससे पहले अस्पताल के अधीक्षक डॉ फतेहसिंह भाटी ने दोनों आरोपियों के अस्पताल में काम नहीं करने की बात कही थी, लेकिन पुलिस ने इसका खंडन किया है। डीसीपी ने कहा कि पीड़िता का मेडिकल करवाया गया है, उसकी डिटेल रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

घटना 25 अगस्त देर रात की है, जब पूरे शहर में पुलिस हाई अलर्ट पर थी, क्योंकि 25 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित लगभग राजस्थान की आधी सरकार जोधपुर में मौजूद थी। इसके अलावा पुलिस के मुखिया डीजीपी यूआर साहू भी जोधपुर दौरे पर थे। डीसीपी राजर्षि वर्मा ने बताया कि बालिका की सूरसागर थाने में 25 अगस्त की शाम को गुमशुदगी की रिपोर्ट की दर्ज हुई थी। पुलिस को 26 अगस्त को बालिका की जानकारी मिली, जिसके बाद उसके परिजनों को सूचित किया गया। तब पीड़िता ने आपबीती अपने परिजनों को बताई।

आधी रात के बाद की घटना 
डीसीपी राजर्षि वर्मा ने बताया कि सूरसागर क्षेत्र की रहने वाली बालिका घर से किसी बात से नाराज होकर रविवार शाम को बाहर निकली थी। वह एमजीएच कैसे पहुंची, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। इतना जरूर साफ हो गया कि 25 अगस्त की रात को ही उसके साथ घटना हुई, जिसके बाद भी वह अस्पताल में ही बैठी रही। 25 अगस्त की रात को एमजीएच में आने के बाद ही वह दोनों युवकों के संपर्क में आई थी। इससे पहले उसकी युवकों से कोई जान पहचान नहीं थी।

24 घंटे तक गुमशुदा रही बालिका पर जवाब नहीं 
डीसीपी ने बताया कि अस्पताल के सीसीटीवी में सामने आया है कि बालिका कैंटीन के सामने वेटिंग हॉल में बैठी है। उसके पास ही दोनों आरोपी थे और उससे बात कर रहे थे। वहां पर तीनों ने कुछ खाया भी था। जब डीसीपी से पूछा गया कि शहर में वीआईपी मूवमेंट होने के बावजूद एक लड़की सूरसागर से सड़क पर घूमती हुई यहां तक पहुंची, तो कहीं पर भी पुलिस की नजर उस पर क्यों नहीं पड़ी, इस पर डीसीपी जवाब नहीं दे पाए।

जोधपुर में 15 दिन में चौथी घटना
बीते 15 दिनों में यह दुष्कर्म की चौथी घटना है। 13 अगस्त को बासनी थाना क्षेत्र में एक पड़ोसी ने 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था। 17 अगस्त की रात को एक ढाई साल की बालिका को मंदिर के बाहर से उठाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई थी। 20 अगस्त को घर के बाहर खेल रही साढ़े तीन साल की बालिका के साथ दुराचार का मामला सामने आया था।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...