Join our Whatsapp Group

लोकदेवता बाबा रामदेव जी के 9वें सालाना जागरण में भक्तिमय हुई रात: भजनों की सुरमयी गूंज और शिव नृत्य का रोमांच



अजय त्यागी 2024-09-02 09:17:58 स्थानीय

जागरण में भक्तिमय हुई रात
जागरण में भक्तिमय हुई रात

बीते रविवार की रात को कोठारी अस्पताल के पीछे स्थित वैध मघाराम कॉलोनी मार्ग पर बाबा चैननाथ धूंणा सेवा समिति द्वारा लोकदेवता बाबा रामदेव जी महाराज का 9वां सालाना जागरण आयोजित किया गया। इस धार्मिक आयोजन में भक्ति और आस्था की अनूठी झलक देखने को मिली। जागरण की शुरुआत बाबा की ज्योत के साथ हुई, जिसके बाद भजनों की मधुर सुरमयी गूंज से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। इस विशेष आयोजन में भक्तों के बीच प्रसाद और चाय का वितरण किया गया, जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

भक्ति में डूबा जागरण का आयोजन
बाबा चैननाथ धूंणा सेवा समिति द्वारा आयोजित इस जागरण का विशेष आकर्षण राजस्थान और बीकानेर के सुप्रसिद्ध भजन गायक कलाकारों द्वारा गाए गए पारंपरिक भजन थे। इस आयोजन की शुरुआत भजन गायक राधेश्याम बिस्सा द्वारा गणेश वंदना से की गई, जिससे वातावरण में भक्ति और श्रद्धा की धारा बहने लगी।

शिव नृत्य ने बढ़ाया रोमांच
जागरण के दौरान सोनू द्वारा प्रस्तुत शिव नृत्य ने भक्तों को रोमांचित कर दिया। उनकी अद्भुत कला और भक्ति से भरे नृत्य ने उपस्थित जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान बाबा रामदेव जी के भजनों की गूंज से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया।

समिति के कार्यकर्ताओं का योगदान
इस अवसर पर सेवा समिति के कार्यकर्ता सुनील राठी, शंशाक शर्मा, तनुज तिवारी, इंद्र मोइली, श्रीधर पारीक, सुरेन्द्र सीए, किशन राठी, विरेन्द्र, रवि, और दिनेश चौहान आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इनके द्वारा सैकड़ों भक्तों के बीच प्रसादी और चाय बांटी गई, जिससे आयोजन की भव्यता और बढ़ गई।

कार्यक्रम संचालन और श्रद्धालुओं की उपस्थिति
इस भव्य आयोजन का संचालन विनय हर्ष द्वारा किया गया, जिन्होंने अपने प्रभावी संचालन से कार्यक्रम को सुव्यवस्थित रखा। जागरण में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने उपस्थित होकर लोकदेवता बाबा रामदेव जी की आराधना की और उनकी कृपा प्राप्त की।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...