Join our Whatsapp Group

तरण तारन में ड्रग माफिया का पर्दाफाश: बीएसएफ और पंजाब पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 678 ग्राम हेरोइन बरामद



अजय त्यागी 2024-09-04 10:56:45 पंजाब

गिरफ्त में आरोपी - Photo : IANS
गिरफ्त में आरोपी - Photo : IANS

तरण तारन जिले में ड्रग माफिया पर एक बड़ा प्रहार करते हुए बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने एक ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई पंजाब में चल रहे नशे के खिलाफ युद्ध की एक और बड़ी जीत साबित हुई। गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ के दौरान पुलिस ने 678 ग्राम हेरोइन बरामद की, जो पीले टेप में लिपटी हुई और ड्रोन आदि से लटकाने के लिए एक लोहे का तार भी लपेटा हुआ था।

संयुक्त कार्रवाई का विवरण: 
बीएसएफ और पंजाब पुलिस की यह संयुक्त ऑपरेशन, ड्रग्स के खिलाफ उनकी निरंतर और कठोर कार्रवाई का परिणाम है। तरण तारन में हुई इस सफलता ने ड्रग्स के नेटवर्क पर एक बड़ा प्रहार किया है, जो पंजाब के युवाओं को बर्बादी की ओर धकेल रहा है।

ड्रग पैडलर की गिरफ्तारी: 
गुप्त सूचना के आधार पर बीएसएफ और पुलिस ने तरण तारन में एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया। प्रारंभिक पूछताछ के बाद, उसे ड्रग पैडलिंग में संलिप्त पाया गया, और उसके पास से हेरोइन बरामद की गई।

हेरोइन की बरामदगी: 
पूछताछ के दौरान, आरोपी ने कबूल किया कि उसने 678 ग्राम हेरोइन को पीले टेप में लपेटा था,  जिस पर ड्रोन आदि से लटकाने के लिए एक लोहे का तार भी लपेटा हुआ था। इस हेरोइन को तरण तारन जिले के विभिन्न हिस्सों में सप्लाई किया जाना था।

पंजाब में नशे के खिलाफ अभियान: 
पंजाब पुलिस और बीएसएफ द्वारा की जा रही ऐसी कार्रवाईयों से यह स्पष्ट है कि पंजाब में नशे के खिलाफ अभियान को और तेज कर दिया गया है। राज्य सरकार भी नशे के नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

जनता का समर्थन: 
इस कार्रवाई से तरण तारन के लोगों में भी पुलिस और बीएसएफ के प्रति विश्वास और सम्मान बढ़ा है। जनता ने इस कदम की सराहना की और नशे के खिलाफ लड़ाई में पुलिस का समर्थन किया।

आगे की कार्रवाई: 
गिरफ्तार आरोपी से और भी जानकारी मिलने की उम्मीद है, जिससे इस ड्रग नेटवर्क के अन्य सदस्यों का पर्दाफाश किया जा सकेगा। पुलिस और बीएसएफ की टीम ने इस मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है।

तरण तारन में हुई इस बड़ी बरामदगी ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि पंजाब पुलिस और बीएसएफ की सतर्कता से राज्य में नशे के खिलाफ जंग में बड़ी कामयाबी मिल रही है। इस तरह की कार्रवाईयों से पंजाब को नशामुक्त बनाने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे राज्य के युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो सके।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...