Join our Whatsapp Group

सरकारी डाक्टर लिख रहे बाहर की दवाई, परियोजना आधिकारी ने गेट पर खड़े होकर किया चेक



अजय त्यागी 2024-09-05 11:27:25 राजस्थान

राजगढ़ सीएचसी में औचक निरिक्षण
राजगढ़ सीएचसी में औचक निरिक्षण

अलवर जिले के राजगढ़ कस्बे के सीएचसी का गुरुवार को जिला परियोजना समन्वय आधिकारी ने औचक निरिक्षण किया। इस दौरान उन्हे कई अनियमितता मिलीं, जिनकी रिपोर्ट तैयार की गई है। इसके बाद जिला परियोजना समन्वय अधिकारी ने डॉक्टरों की बैठक ली। अनियमितता की रिपोर्ट सीएमएचओ व डायरेक्टर को भेजी जाएगी।

जिला परियोजना समन्वय अधिकारी डॉ. छबील कुमार ने बताया कि राजगढ़ सीएचसी में औचक निरिक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कई अनियमितताए मिली, जिनमें अस्पताल के मेडिकल स्टोर पर मिलने वाली दवाइयों को भी बाहर से लिखना पाया गया। ऐसे डॉक्टरों की रिपोर्ट तैयार की गई है। रिपोर्ट को उच्च स्तर पर जांच लिए भेजा जाएगा।

दवाई काउंटर और वार्डो का निरीक्षण 
डॉ छबील कुमार ने निरिक्षण के दौरान सीएचसी के मेन गेट पर खड़े होकर परमार्श लेकर आए सभी मरीजों को रोककर उनकी पर्ची चेक की। उन्होंने मरीजों से बाहर से लिखी हुई दवाइयों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने सीएचसी के दवाई काउंटर, इंजेक्शन कक्ष और वार्डो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला परियोजना समन्वय अधिकारी ने सभी चिकित्सकों की एक बैठक ली। उन्होंने डॉक्टरों को बताया कि अनियमितता की रिपोर्ट बनाई गई है, जिसे आगे सीएमएचओ व डायरेक्टर को जांच के लिए भेजा जाएगा।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...