Join our Whatsapp Group

डाक के जरिये गुवाहाटी से मंगवाई हेरोइन, क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान, NCB-पुलिस ने जाल बिछाकर दबोचा



अजय त्यागी 2024-09-10 10:42:23 महाराष्ट्र

मादक पदार्थों की तस्करी के लिए डाक सेवाओं का दुरुपयोग
मादक पदार्थों की तस्करी के लिए डाक सेवाओं का दुरुपयोग

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में एनसीबी और पुलिस ने असम के गुवाहाटी से भारतीय डाक सेवा के जरिये मादक पदार्थ मंगवाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी विक्रांत राउत श्रीरामपुर शहर के पुर्णावादनगर का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस धारा के तहत मामला दर्ज किया है।

विक्रांत ने डाक के जरिये गुवाहाटी से श्रीरामपुर तक हेरोइन का एक पार्सल मंगाया था। एनसीबी मुंबई कार्यालय ने पार्सल नंबर के साथ अहमदनगर पुलिस को सूचना दी थी कि गुवाहाटी से डाक सेवा के जरिये श्रीरामपुर डाकघर में एक पार्सल आएगा और उसमें मादक पदार्थ हो सकते हैं।

इसके बाद श्रीरामपुर पुलिस और एनसीबी की टीम ने डाक विभाग से संपर्क किया और पार्सल मांगने वाले व्यक्ति को खोजने के लिए वार्ड नंबर 7 में महिला डाकिया को शामिल किया। इसके बाद पार्सल मंगवाने वाले आरोपी विक्रांत राउत को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मामले की आगे की जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी के ऑनलाइन नेटवर्क की जांच की तो पता चला कि क्रिप्टोकरंसी में भुगतान करके हेरोइन मंगवाई गई थी।

पुलिस निरीक्षक नितिन देशमुख ने कहा कि अहमदनगर पुलिस, एनसीबी कार्यालय और डाक विभाग के सहयोग से यह कार्रवाई की गई। विक्रांत राउत ने गुवाहाटी से डाक के जरिये मादक पदार्थ मंगवाए थे, उसे पकड़ लिया गया है। विक्रांत राउत पर एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

मादक पदार्थों की तस्करी के लिए डाक सेवाओं का दुरुपयोग
बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र के गृह विभाग ने विधानसभा सत्र के दौरान सदन में यह स्वीकार किया था कि मादक पदार्थों की तस्करी के लिए कूरियर और डाक सेवाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। पूरे राज्य में नारकोटिक्स का जाल फैल चुका है और अब अहमदनगर जिले में भी इस तरह से ड्रग्स की तस्करी बढ़ रही है। अपराध के लिए संवेदनशील श्रीरामपुर में कितने लोग नशे के आदी हैं और इसका जाल किस तरह फैल रहा है, इसकी जांच करना पुलिस के सामने बड़ी चुनौती है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...