Join our Whatsapp Group

पाकिस्तान से आई 10 किलो हेरोइन! अमृतसर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तस्करी का खुलासा



अजय त्यागी 2024-09-18 09:47:11 पंजाब

पाकिस्तान से लाई गई 10 किलो हेरोइन जब्त
पाकिस्तान से लाई गई 10 किलो हेरोइन जब्त

पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ड्रोन के जरिए सीमा पार से नशे की खेप लगातार भेजी जा रही है। पंजाब पुलिस ने अमृतसर के ग्रामीण इलाकों में ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से लाई गई 10 किलो हेरोइन को जब्त किया। इस मामले में पुलिस ने तस्करों की गिरोहबंदी और सीमा पार के नेटवर्क का पर्दाफाश किया है, जो पंजाब को नशे की चपेट में लेने की साजिश रच रहे थे।

पंजाब में तस्करी का बड़ा खुलासा
पंजाब के अमृतसर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस ने नशा तस्करी की एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गांव कामासके और गांव मांज में चलाए गए दो अलग-अलग अभियानों में 10 किलो हेरोइन जब्त की है। इस कार्रवाई से पुलिस को एक महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी, क्योंकि यह नशा तस्करी पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए की जा रही थी। 

ड्रोन का इस्तेमाल
तस्करों ने नशा तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया, जिसे पाकिस्तान से उड़ाया गया था। यह आधुनिक तकनीक का दुरुपयोग करते हुए सीमा पार से नशे की तस्करी का एक खतरनाक तरीका है। ड्रोन के जरिए हेरोइन पंजाब के गांवों में पहुंचाई जा रही थी, जिसे पुलिस ने समय रहते पकड़ लिया। इस घटना ने सीमा पर सुरक्षा की चुनौतियों को भी उजागर किया है और यह दिखाया है कि किस तरह से तस्कर नई-नई तकनीकों का सहारा ले रहे हैं।

अंतरराष्ट्रीय तस्करों से जुड़े आरोपी
इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी पाकिस्तान में बसे तस्करों से जुड़े हुए पाए गए हैं। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि इन तस्करों का नेटवर्क काफी फैला हुआ है और इनके पीछे कई बड़े मास्टरमाइंड काम कर रहे हैं। पुलिस अब इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है और उनके पीछे के नेटवर्क को खंगालने का काम जारी है। पंजाब पुलिस इस मामले में अन्य तस्करों और उनके कनेक्शनों की भी जांच कर रही है, ताकि इस रैकेट को जड़ से खत्म किया जा सके।

NDPS एक्ट के तहत FIR दर्ज, जांच जारी
इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की टीम अब यह पता लगाने में जुटी है कि इस नशा तस्करी के पीछे कौन-कौन से लोग शामिल हैं और इसके तार कहां-कहां जुड़े हुए हैं। पुलिस का कहना है कि यह एक बड़ी साजिश है और इसे पूरी तरह से बेनकाब करने के लिए गहराई से जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार, इस कार्रवाई से भविष्य में होने वाली कई तस्करी की घटनाओं को रोका जा सकेगा।

पंजाब को नशा मुक्त बनाने का संकल्प
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के तहत पंजाब पुलिस राज्य को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि सरकार और पुलिस प्रशासन नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए तैयार हैं। इस तरह की घटनाएं राज्य की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा करती हैं, लेकिन पुलिस की तत्परता ने साबित कर दिया है कि वे हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

मामले की आगे की जांच
इस मामले में पुलिस अब तस्करों के पीछे के बड़े नेटवर्क की जांच कर रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन तस्करों के कनेक्शन कहां तक फैले हुए हैं और इस पूरे रैकेट को कौन संचालित कर रहा है। पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि जल्द ही इस मामले में और भी गिरफ्तारी की जा सकती है और नशा तस्करी के इस गिरोह का पूरी तरह से पर्दाफाश किया जाएगा।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...