Join our Whatsapp Group

Related Tags: पाकिस्तानी खिलाड़ी चीनी झंडे, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024, भारत बनाम चीन हॉकी, पाकिस्तान ट्रोल, हॉकी फाइनल विवाद


पाकिस्तानी खिलाड़ी चीनी झंडे लहराकर हुए ट्रोल, भारत-चीन फाइनल के दौरान आया विवाद



अजय त्यागी 2024-09-17 07:07:15 खेल अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तानी खिलाड़ी चीनी झंडे लहराकर हुए ट्रोल, भारत-चीन फाइनल के दौरान आया विवाद
पाकिस्तानी खिलाड़ी चीनी झंडे लहराकर हुए ट्रोल, भारत-चीन फाइनल के दौरान आया विवाद

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी 2024 के फाइनल मैच में भारत और चीन के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा के बीच पाकिस्तान के खिलाड़ियों द्वारा चीनी झंडे लहराने की घटना ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया। 17 सितंबर को हुलोंबुइर, चीन में खेले गए इस रोमांचक मैच में भारत ने चीन को 1-0 से हराकर अपना पांचवां एशियन चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीता। वहीं, पाकिस्तान के खिलाड़ी चीनी झंडे लहराकर चीनी मेज़बानों का समर्थन करते हुए नजर आए, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया।


एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी 2024 का फाइनल भारत और चीन के बीच एक कड़ा मुकाबला था, जिसमें भारत ने 1-0 से जीत दर्ज कर अपना पांचवां खिताब अपने नाम किया। इस मैच के दौरान, पाकिस्तान की हॉकी टीम को स्टैंड्स में चीनी झंडे लहराते हुए देखा गया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और उन्हें जमकर ट्रोल किया गया।

भारत और पाकिस्तान के बीच खेलों में हमेशा से ही गहरी प्रतिद्वंद्विता रही है, और इस बार भी स्थिति अलग नहीं थी। 2024 के एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 2-1 से हार का सामना किया था, और सेमीफाइनल में चीन से भी पराजित हुआ था। हालांकि, पाकिस्तान की टीम ने फाइनल मैच में चीनी मेज़बानों के प्रति अपना समर्थन स्पष्ट रूप से दिखाया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में पाकिस्तान के खिलाड़ी चीनी झंडे लहराते हुए नजर आ रहे हैं, जिससे यह संकेत मिलता है कि वे अपने पड़ोसी देश की बजाय मेज़बान का समर्थन कर रहे थे। इस विवाद ने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान खेल rivalry को सुर्खियों में ला दिया है।

फाइनल मैच की बात करें तो, भारत और चीन के बीच मुकाबला 50वें मिनट तक 0-0 की स्थिति में था। तब जगराज सिंह ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह से एक शानदार पास प्राप्त किया और मैच का एकमात्र गोल कर भारत को जीत दिलाई। हरमनप्रीत के पास 27वें मिनट में गोल करने का एक और मौका था, लेकिन गेंद पोस्ट से टकरा गई। चीन ने भी आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन भारतीय रक्षा पंक्ति के खिलाफ सफल नहीं हो सका।

Key Points:

  • भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल में चीन को 1-0 से हराया।
  • पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने चीनी झंडे लहराकर विवाद पैदा किया।
  • सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जमकर ट्रोल किया गया।
  • भारत और पाकिस्तान के बीच खेलों में गहरी प्रतिद्वंद्विता जारी है।
  • फाइनल मैच के दौरान भारत ने अंतिम क्षणों में निर्णायक गोल किया।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...